Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1811688
photoDetails1mpcg

Sawan ke Upay: सावन में अपनाएं कपूर के ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल

सावन का महीना चल रहा है. इस महीने में लोग भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह- तरह के उपाय अपनाते हैं. इन्हीं में से होता है कपूर का उपाय. इसे अपनाने के बाद भोलेनाथ की कृपा होती है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.     

1/8

सावन के महीने में या फिर सावन के महीने के अलावा जब भी आप भगवान भोलेनाथ की पूजा करने जाएं तो शिवलिंग पर कपूर चढ़ाएं. ऐसा कहा जाता है कि कपूर चढ़ाने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और आप पर और आपके परिवार पर कृपा करते हैं.

 

2/8

सावन के सोमवार पर या फिर जब भी आप भोलेनाथ की पूजा करने जाएं तो ध्यान रखें कि भोलेनाथ की आरती करते समय उसमें कपूर का जरुर इस्तेमाल करें. कपूर जलाकर आरती करने से घर में खुशहाली आती है और भोलेनाथ काफी ज्यादा प्रसन्न होते हैं.

 

3/8

सावन के सोमवार पर कपूर का दीपक जलाकर घर के मुख्य द्वार पर रख दें. ऐसा करने से भोलेनाथ की काफी ज्यादा कृपा होती है. साथ ही साथ घर में काफी ज्यादा खुशहाली आती है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

 

4/8

सावन के महीने में भंडार कक्ष में दीपक जलाकर रखने से धन धान्य की भरमार होती है. साथ ही साथ घर में आर्थिक तरक्की होती है.

 

5/8

सावन के सोमवार पर आप शाम के समय दीपक जलाकर अपने खेंतों में जाकर रख दें. ऐसा करने के बाद घर में अनाज की कमी नहीं होती है और भंडार गृह हमेशा भरा रहता है.

 

6/8

सावन के महीने में कपूर का दीपक आम के वृक्ष के नीचे जलाना काफी शुभ माना जाता है. इसे लेकर के कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और परिवार में आर्थिक बरकत होती है. 

 

7/8

सावन के सोमवार पर आप जब भी सोने जाने लगे तो ध्यान से एक कपूर का दीपक जलाकर नीम के नीचे रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती है और आपके परिवार पर कृपा करती हैं.

8/8

यहां दी गई जानकारियां जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.