photoDetails1mpcg

कौन हैं Shiva Singh? जिनके OVER में Rituraj Gaikwad ने जड़े 7 छक्के

Shiva Singh Biography: हाल ही में स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में महाराष्ट्र के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सात छक्के जड़ दिए हैं. जिसके बाद ऋतुराज के अलावा शिवा की भी काफी चर्चा हो रही है तो चलिए हम आपको उनके बारे में कुछ बताते हैं.

1/7

बता दें कि शिवा सिंह उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के बहुत ही शानदार स्पिनर हैं. जो अपनी 360 डिग्री गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

2/7

क्रिकबज डॉट कॉम के मुताबिक शिवा सिंह का जन्म 16 अक्टूबर 1999 को मुरादाबाद में हुआ था. उन्होंने भारत U19 और उत्तर प्रदेश जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है.

3/7

भारत के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर अपने एक्सप्रेरिमेंट के लिए जाने जाते हैं. 

4/7

आपको बता दें कि 2018 में सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान बाएं हाथ के इस स्पिनर ने डिलीवरी से ठीक पहले अपने रन-अप में पूरा रोटेशन किया था. जिसके बाद अंपायर ने डेड बॉल का सिग्नल दिया था.

5/7

बता दें कि शिवा सिंह का वीडियो (Shiv Singh Video) भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

6/7

डेड बॉल की घटना के बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि बीसीसीआई को मेरे गेंदबाजी एक्शन को स्वीकार करना चाहिए. इस पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए. ऐसे कई बल्लेबाज हैं जो नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं.उनका क्या। इसमें कुछ भी गलत नहीं है. मेरा वेरिएशन, टू बी ऑनेस्ट.

 

7/7

आपको बता दें कि जब भारत ने 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था, तब शिवा उस टीम का हिस्सा थे. शिवा को 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में 6 मैच खेलने का मौका मिला था. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान 4 विकेट झटके थे. खास बात यह रही थी कि उन्होंने प्रतियोगिता में काफी किफायती गेंदबाजी की थी. इस टूर्नामेंट में उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 3.23 का रहा था.

photo-gallery