MP को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, धनतेरस पर मिलेगी यह खास सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1399279

MP को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, धनतेरस पर मिलेगी यह खास सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक माह के अंदर ही मध्य प्रदेश में आयोजित तीसरे कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी 22 अक्टूबर को सतना जिले में आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे. बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे. 

MP को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, धनतेरस पर मिलेगी यह खास सौगात

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश को एक बड़ा गिफ्ट देने जा रहे हैं, दिवाली से पहले धनतेरस पर ही पीएम मोदी यह गिफ्ट देंगे, जिसका इंताजर प्रदेश के 4.5 लाख लोग कर रहे हैं, बता दें कि मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का फिछले 1 माह के अंदर होगा यह तीसरा बड़ा कार्यक्रम होगा. इससे पहले पीएम श्योपुर के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों को छोड़ने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे, फिर 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने पीएम आए थे, जबकि अब धनतेरस को पीएम मोदी सतना जिले के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे. 

4.5 लाख लोगों को मिलेगा नया घर 
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश को फिर नई सौगात देने जा रहे हैं, धनतेरस के दिन पीएम मोदी प्रदेश के 4.5 लाख लोगों को नया आवास देने जा रहे हैं, पीएम मोदी 22 अक्टूबर को आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सतना जिले के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे. जहां वह प्रदेश के साढ़े 4 लाख से ज्यादा हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराएंगे. जिसके लिए प्रदेश सरकार की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है, सीएम शिवराज ने आज की कैबिनेट बैठक में भी इस कार्यक्रम की समीक्षा की है. 

हितग्राहियों से करेंगे संवाद 
बता दें कि मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत 4.5 लाख से ज्यादा मकान बनकर तैयार हो गए हैं, इन मकानों को जिन हितग्राहियों के लिए तैयार किया गया है, अब उनका इनमें विधिवत ग्रहप्रवेश होना है, जिसकी तैयारी प्रदेश सरकार ने शुरू कर दी थी, अब खुद पीएम मोदी इन हितग्राहियों को मकान में प्रवेश कराएंगे. जबकि इस दौरान प्रधानमंत्री हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अलग-अलग जिलों में प्रदेश सरकार के मंत्री और सांसद कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. 

यह तीसरा मौका होगा जब पीएम मोदी एक महीने के अंदर ही मध्य प्रदेश के कार्यक्रम में जुड़ेंगे. सके पहले पीएम मोदी 11 अक्टूबर को भव्य और दिव्य श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे, जबकि 17 सितंबर को (अपने जन्मदिन पर) पीएम मोदी कूनो राष्ट्रीय उद्यान में 8 चीतों की सौगात देने मध्यप्रदेश आए थे. इसी दिन पीएम मोदी ने श्योपुर जिले में स्व सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद किया था. जबकि अब पीएम मोदी 22 अक्टूबर को पीएम आवास हितग्राहियों के कार्यक्रम में जुड़ेंगे. 

आज पीएम मोदी ने किसानों को दी सौगात 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसानों को बड़ी सौगात दी, पीएम ने 12 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त ट्रांसफर कर दी, पीएम मोदी ने आज किसानों को 16,000 करोड़ रुपये की राशि किसानों को ट्रांसफर की.

Trending news