Crime News: जिसे चोर समझकर पीटा, उसके लिए सड़क पर उतरे लोग, पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2289190

Crime News: जिसे चोर समझकर पीटा, उसके लिए सड़क पर उतरे लोग, पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में गागौरनी गांव के युवक को जीरापुर पुलिस ने चोरी के आरोप में पकड़ लिया. उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. युवक का हाथ फ्रैक्चर हो गया, लेकिन उस युवक के लिए लोग सड़क पर उतार आए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

Crime News: जिसे चोर समझकर पीटा, उसके लिए सड़क पर उतरे लोग, पुलिस पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में पुलिस ने चोरी का आरोप लगाकर एक युवक की बर्बर तरीके से पिटाई कर दी. पुलिस ने युवक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक का हाथ फ्रैक्चर हो गया. युवक तीन दिन से जिला अस्पताल में भर्ती है. युवक की पिटाई को लेकर सेन समाज संगठन के सभी सदस्य और पीड़ित युवक के परिजन एकत्रित होकर राजगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने उक्त मामले में विरोध प्रदर्शन किया.

सेन समाज का आरोप है कि पिछले दिनों हुई चोरी के मामले में पुलिस चोर को पकड़ने में नाकाम रही. निर्दोष को चोरी के आरोप में पकड़कर पहले जीरापुर थाने ले गई, जहां उसकी जमकर पिटाई की और फिर उससे 50 हजार रुपए की मांग की.

पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
दरअसल, अगले दिन जब भाजपा जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर को उक्त मामले की जानकारी दी गई तब जाकर कहीं युवक को छोड़ा गया. तब से गोविंद राजगढ़ अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन आलम ये है कि अब तक लापरवाही और जबरन मारपीट के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. सेन समाज की मांग है कि आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. पीड़ित युवक को न्याय दिलाया जाए. ताकि इस जिले में आम जनता के मन में पुलिस की कार्रवाई के प्रति विश्वास बना रहे, अन्यथा अन्य निर्दोष लोगों के साथ ऐसे मामले सामने आते रहेंगे.

एडिशनल एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
पीड़ित की मां का आरोप है कि पुलिस ने उसे और उसके बेटे को चोरी के झूठे आरोप में थाने बुलाया. जहां उसे बाहर भेज दिया गया और बेटे को हवालात में बंद कर बेरहमी से पीटा गया. उस पर चोरी का इल्जाम लेने का दबाव बनाए जाने लगा. उसे इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उसका हाथ फ्रैक्चर गया. इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी का कहना है कि पुलिस पर थाने लाकर मारपीट करने का आरोप है. हम उक्त मामले की जांच करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: अनिल नागर

Trending news