खाकी फिर हुई दागदार, पचमढ़ी में जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए चार पुलिसकर्मी
Advertisement

खाकी फिर हुई दागदार, पचमढ़ी में जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए चार पुलिसकर्मी

पचमढ़ी के एक होटल में 4 पुलिसकर्मियों सहित 10 लोग जुआ खेलते पकड़े गए. मामले के बाद कांस्टेबल को तुरंत निलंबित कर दिया है और तीन पुलिसकर्मियों पर पीटीएस पचमढ़ी पुलिस कार्यवाही करेगी. सभी पर 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है.

खाकी फिर हुई दागदार, पचमढ़ी में जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए चार पुलिसकर्मी

पीतांबर जोशी/होशंगाबाद: कुछ समय पहले ही भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch) ने जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ एक मुहिम शुरू की थी, जिसके चलते शहर में कई बड़े जुआरी और सटोरियों पर कार्रवाई की गई थी. इसमें खुलासा हुआ था कि सटोरियों की फड़ में खुद पुलिस वाले भी शामिल रहते हैं. इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले में चल रहे जुए और सट्‌टे में एक बार फिर कुछ पुलिसकर्मियों के नाम जुड़े पाए गए हैं. मामला तब सामने आया जब जिले के पचमढ़ी (Pachmarhi) में प्रसिद्ध डी-लाईट होटल में चार पुलिसकर्मी अपने साथियों के साथ जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए.

पचमढ़ी थाना पुलिस ने सभी को कमरे में चल रही जुआ फड़ से पकड़ा. पकड़े गए पुलिसर्मियों में एक एसआई और तीन आरक्षक है. इनमें से एसआई और दो आरक्षक पीटीएस पचमढ़ी में पदस्थ हैं और एक आरक्षक पचमढ़ी थाने में पदस्थ है. इसके बाद पचमढ़ी थाने में चारों पुलिसकर्मी सहित 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. सभी पर 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. इनके पास से 62230 रुपए नगद राशि जब्त की गई. मामले में होशंगाबाद एसपी डॉक्टर गुरुकरन सिंह ने पचमढ़ी थाने में पदस्थ आरक्षक नीलेश कीर को निलंबित कर दिया है. वहीं पीटीएस में पदस्थ पुलिसकर्मियों पर पीटीएस पचमढ़ी कार्रवाई करेंगे.

जंगलों में ट्रेकिंग करने आए ग्रुप के साथ बड़ा हादसा, कुंड में डूबने से एक युवक की मौत

इस पूरे मामले पर पचमढ़ी थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी रुपलाल उइके ने बताया कि ‘मुखबिर से सूचना मिली थी कि डी-लाइट होटल के कमरा नंबर 306 में कुछ लोग जुआ खेल रहे है, जिसके बाद मैं अपनी टीम लेकर होटल पहुंचा. कमरा खुलवाने पर दस लोग जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए. सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है. चार पुलिसकर्मियों में एक एसआई और तीन आरक्षक हैं. एसआई एस जॉन पीटीएस रेडियो और दो आरक्षक प्रदीप धाकड़, रामरतन राजपूत पीटीएस पचमढ़ी में पदस्थ हैं. वहीं एक आरक्षक नीलेश कीर पचमढ़ी थाना में पदस्थ हैं. पचमढ़ी थाने में पदस्थ आरक्षक नीलेश को एसपी ने निलंबित कर दिया है’.

WATCH LIVE TV

Trending news