MP Politics: हिंदू संगठनों पर बैन की बात पर प्रवीण तोगड़िया की दहाड़, VHP हर गांव में खोलेगी हनुमान चालीसा केंद्र
Advertisement

MP Politics: हिंदू संगठनों पर बैन की बात पर प्रवीण तोगड़िया की दहाड़, VHP हर गांव में खोलेगी हनुमान चालीसा केंद्र

MP News: विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने छिंदवाड़ा में कहा कि जो हिंदू हित की बात करेगा उसका समर्थन करेंगे. जबकि जो हिंदू संगठनों के बैन की बात करेगा उसका विरोध करेंगे.

फाइल फोटो

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ाः विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अन्तरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया (Pravin Togadia Former International President of Vishwa Hindu Parishad) गुरुवार को छिंदवाड़ा (Chhindwara) पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि में सिर्फ हिंदुओं के विकास के लिए लड़ रहा हूं. मेरा किसी दल से कोई संबंध नहीं है. हम केवल मंदिर के निर्माण के लिए नहीं लड़े थे. हम हिंदुओं के संपूर्ण विकास के लिए लड़ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'कोई हिंदू संगठनों पर बैन की बात करेगा तो उसका विरोध करेंगे और प्रत्येक गांव में हनुमान चालीसा केंद्र खोला (Hanuman Chalisa Center) जाएगा'.

जानिए क्या कहा तोगड़िया ने
प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकार वार्ता में कहा कि जो  कि 'जो सरकार हिंदू हित के लिए काम कर रही है हम उसका समर्थन करते हैं. छत्तीसगढ़ में जब भूपेश सरकार ने राम पथ गमन के तीर्थ स्थलों का विकास किया था तो मैंने समर्थन किया था और शिवराज सिंह ने जब इसकी घोषणा की थी तब मैंने स्वागत किया था. आगामी लोकसभा चुनाव में भी मेरा मुद्दा जनसंख्या नियंत्रण कानून रहेगा. इसके अलावा मैं किसानों और बेरोजगारों के लिए भी लड़ता रहूंगा. बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में उन्होंने कहा कि यह दोनों दलों की नूरा कुश्ती है कोई प्रतिबंध नहीं लगने वाला है. दोनों अपने अपने वोटरों को खुश करने में लगे हैं.

हिंदूओं को आर्थिक विकास की जरुरत
गौरतलब है कि प्रवीण तोगड़िया दिनों देश भ्रमण पर हैं. गुरुवार को वे छिंदवाड़ा पहुंचे थे. यहां उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हिंदू संगठनों के विरोध करने वालों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे किसी दल या पार्टी के गुलाम नहीं है. वे. वे सिर्फ हिंदूओं के न्याय के लिए 22 अप्रैल से लगातार देश का भ्रमण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार मंदिर का निर्माण कर रही है तो यह अच्छी बात है. लेकिन मंदिरों के साथ-साथ हिंदुओं को रोजगार और आर्थिक विकास की भी जरुरत है. वहीं इस दौरान यह भी कहा कि जो हिंदू संगठनों के बैन की बात करेगा, उसका विरोध करेंगे.

प्रत्येक गांव में खोला जाएगा हनुमान चालीसा केंद्र
प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि प्रत्येक गांव में हनुमान चालीसा केंद्र खोला जाएगा, जिससे युवकों को जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा केंद्र के माध्यम से जेल में बंद भाईयों को निशुल्क कानूनी सहायता भी दी जाएगी. तोगड़िया ने कहा कि इसको लेकर समिति बनाई गई है. इस योजना को शहर से गांव की तरफ ले जाने का काम कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: किस ऑफर की बात कर रहीं इमरती देवी, कहा पहले सिंधिया को जाएगा...

Trending news