आज से MP के 3 दिन के दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानिए क्या रहेगा कार्यक्रम
Advertisement

आज से MP के 3 दिन के दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानिए क्या रहेगा कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) आज से एमपी दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति आज शाम भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद कल उज्जैन और इंदौर के दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

आकाश द्विवेदी/भोपालः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) आज से 3 दिन मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति 29 मई तक एमपी में रहेंगे और आज शाम 5.30 बजे राजधानी भोपाल पहुंचेंगे. भोपाल पहुंचने के बाद राष्ट्रपति शाम 6 बजे राजभवन जाएंगे. मध्य प्रदेश दौरे के दौरान राष्ट्रपति उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. 

ये रहेगा राष्ट्रपति का कार्यक्रम
कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति शनिवार यानी कि 28 मई को भोपाल के कुशाभाऊ इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में सुबह 10.50 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक आरोग्य भारती द्वारा आयोजित 'वन नेशन-वन हेल्थ सिस्टम इज नीड ऑफ ऑवर' कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद राष्ट्रपति शाम 5 बजे से 6 बजे तक मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग के नवीन स्वास्थ्य संस्था भवनों का भूमि पूजन करेंगे. 

अब इस मामले में भी इंदौर नंबर-1, राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

29 मई को राष्ट्रपति सुबह 8.30 बजे उज्जैन के लिए रवाना होंगे और वहां बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. साथ ही राष्ट्रपति उज्जैन में आयोजित होने वाले आयुर्वेद सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे. उज्जैन से राष्ट्रपति इंदौर जाएंगे और इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

जोरों पर कांग्रेस की चुनावी तैयारी, कमलनाथ ने इस विभाग में किया बड़ा बदलाव

राष्ट्रपति के दौरे के चलते भोपाल में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. जिसके तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से 7.30 बजे तक स्टेट हैंगर से लालघाटी, वीआईपी रोड, राजभवन तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. राष्ट्रपति की सुरक्षा में 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. 

Trending news