ब्राह्मणों के खिलाफ प्रीतम लोधी के विवादित बयान पर बिफरे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री,बोले- मसल दूंगा
Advertisement

ब्राह्मणों के खिलाफ प्रीतम लोधी के विवादित बयान पर बिफरे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री,बोले- मसल दूंगा

ब्राह्मणों के खिलाफ दिए गए प्रीतम लोधी (Pritam Lodhi) के विवादित बयान पर नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है. अब बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Dham Dhirendra Shastri) का नया बयान सामने आया है, जिसमें वह प्रीतम लोधी का नाम लिए बगैर उनपर निशाना साधते दिखाई दिए. 

बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री.

भोपालः बीते दिनों पूर्व बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के ब्राह्मणों के खिलाफ दिए गए विवादित बयान पर बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान सामने आया है. बयान में धीरेंद्र शास्त्री ने प्रीतम लोधी के बयान से नाराजगी जाहिर की. प्रीतम लोधी के बयान के खिलाफ ब्राह्मण वर्ग में भी गुस्सा है. बता दें कि विवाद के बाद बीजेपी ने भी प्रीतम लोधी को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है. 

क्या बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री
धीरेंद्र शास्त्री ने कथावाचन के दौरान कहा कि "एक तथाकथित नेता का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ब्राह्मण रोज आठ-आठ घंटे कथावाचन करते हैं और सार क्या निकलता है!" धीरेंद्र शास्त्री ने बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि "अगर कथा, ब्राह्मण और व्यास नहीं होते तो कोई अपने पिता को नहीं पहचान पाता और पूरा संसार भगवान राम और कृष्ण के बारे में नहीं जान पाता. इस संसार को ब्राह्मणों और कथावाचकों की जरूरत है. ऐसे लोग पाखंड फैला रहे हैं." धीरेंद्र शास्त्री ने गुस्सा होते हुए कहा कि "वह मुझे मिल गया तो मैं उसे मसल दूंगा."

प्रीतम लोधी ने दिया था विवादित बयान
17 अगस्त को बदरवास के खरैह गांव में एक कार्यक्रम के दौरान प्रीतम लोधी ने कहा कि 'पंडित 7-8 घंटे आपको पागल बनाएगा. हम पागल बनते भी हैं. वह कहेगा जितना दान दोगे, ऊपर वाला आपको भी देगा. घर की महिलाएं घी, शक्कर, दालें पंडितों को दे आएंगी और अपने बच्चे को नहीं खिलाएंगी'. प्रीतम लोधी ने ये भी कहा कि 'पंडित घर की सुंदर महिलाओं पर भी बुरी नजर रखते हैं.'

प्रीतम लोधी के बयान पर हंगामा हो गया. ब्राह्मण समाज में प्रीतम लोधी के बयान के खिलाफ भारी गुस्सा देखा गया. ब्राह्मण समाज और सर्व समाज के लोगों ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रीतम लोधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग भी की थी. ब्राह्मण समाज ने कार्रवाई ना करने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी. हंगामा बढ़ते देख बीजेपी ने प्रीतम लोधी को वीडी शर्मा ने तलब किया और बयान पर स्पष्टीकरण मांगा. बाद में प्रीतम लोधी ने अपने बयान पर माफी भी मांगी लेकिन बीजेपी ने प्रीतम लोधी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया. 

Trending news