उज्जैन में राहुल गांधी ने किए महाकाल के दर्शन, दूध से किया बाबा का अभिषेक
topStories1rajasthan1463130

उज्जैन में राहुल गांधी ने किए महाकाल के दर्शन, दूध से किया बाबा का अभिषेक

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 8वां दिन है. राहुल गांधी ने मंगलवार को उज्जैन पहुंच बाबा महाकाल के दर्शन किए है. बताया जा रहा है कि उन्होंने यहां 20 मिनट रुककर पूचा-अर्चना की है. साथ ही उन्होंने महाकाल का दूध से अभिषेक भी किया है.

उज्जैन में राहुल गांधी ने किए महाकाल के दर्शन, दूध से किया बाबा का अभिषेक

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 8वां दिन है. राहुल गांधी ने मंगलवार को उज्जैन पहुंच बाबा महाकाल के दर्शन किए है. बताया जा रहा है कि उन्होंने यहां 20 मिनट रुककर पूचा-अर्चना की है. साथ ही उन्होंने महाकाल का दूध से अभिषेक भी किया है. राहुल के साथ मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व अन्य काँग्रेस के नेता मौजूद रहे.

राहुल गांधी ने महाकाल बाबा के दर्शन से पहले तपोभूमि स्थित जैन मुनि प्रज्ञासागर जी महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. सम्बवतः राहुल वाल्मीकि धाम भी जा सकते है.ृ

पूजा के बाज बड़ी सभा
राहुल ने पञ्चोपचार विधि से पूजा की है. उन्होंने सफेद धोती, रुद्राक्ष की माला पहने हुए बाबा महाकाल को दंडवत प्रणाम भी किया. इसके बाद शाम को उनकी एक बड़ी सभा भी होगी.

राहुल का तीसरा उज्जैन दौरा
आपको बता दें कि राहुल वर्ष 2018 में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते और वर्ष 2010 में भी मंदिर आ चुके हैं. साथ ही राहुलन के अलावा गांधी परिवार से सोनिया, इंदिरा, राजीव, प्रियंका भी बाबा के दर्शन लाभ ले चुके हैं. ये राहुल का यह तीसरा उज्जैन दौरा है. यहां से वे सीधा सामाजिक न्याय परिसर में जनसभा को संबोधित करने जाएंगे.

Trending news