MP में बारिश का अलर्ट! आज फिर इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2409196

MP में बारिश का अलर्ट! आज फिर इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 1 सितंबर को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जबलपुर, छिंदवाड़ा और रायसेन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

MP में बारिश का अलर्ट! आज फिर इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें अपने शहर का हाल

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है. रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, जबलपुर, छिंदवाड़ा, शिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर और पांढुर्ना में भारी बारिश की संभावना है. बाकी इलाकों में भी आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विभाग ने सितंबर महीने में प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: सीएम मोहन यादव का इंदौर दौरा; एमपी के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

आज कैसा रहेगा मध्यप्रदेश का मौसम
मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट की दो श्रेणियां हैं. रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, जबलपुर, छिंदवाड़ा, शिवानी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, पांढुर्ना में भारी बारिश की संभावना है. वहीं भोपाल, विदिशा, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी में गरज के साथ बारिश की संभावना है. बता दें कि शनिवार को प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया था. इस अलर्ट के दायरे में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ जैसे जिले शामिल थे.

यह भी पढ़ें: आज वृषभ, कन्या सहित इन राशि वालों पर बरसेगी सूर्यदेव की कृपा, ये रहें सावधान

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news