MP Liquor Policy: CM शिवराज के आदेश की उड़ी धज्जियां, स्कूल और मंदिर के पास नजर आए अहाते!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1663538

MP Liquor Policy: CM शिवराज के आदेश की उड़ी धज्जियां, स्कूल और मंदिर के पास नजर आए अहाते!

MP News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में स्कूल, मंदिर और बैंकों के आसपास अहाते जैसा नजारा देखने को मिला. सरकारी आदेश के खिलाफ जाकर लोग सड़कों पर जाम लगा रहे हैं. इसके विरोध में स्थानीय और महिलाएं विरोध में बैठ गई हैं.

 

MP Liquor Policy: CM शिवराज के आदेश की उड़ी धज्जियां, स्कूल और मंदिर के पास नजर आए अहाते!

राज किशोरी सोनी/ रायसेन: हाल ही में मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू हुई है, जिसके तहत सभी अहाते बंद करने और सड़कों पर शराब पीने की मनाही है. इस बीच राजधानी भोपाल से सटे हुए जिले रायसेन में CM शिवराज के आदेश की धज्जियां उड़ती नजर आईं. जिले की औद्योगिक नगरी मंडीदीप में स्कूल, मंदिर और बैंकों के आसपास लोग खुले आम सड़कों पर जाम छलकाते नजर आए. ऐसे में आसपास का नजारा किसी अहाते से कम नहीं दिखा. 

विरोध में उतरे स्थानीय 
शहर में ऐसे नजारों को देख जगह-जगह पर स्थानीय विरोध में उतर आए हैं. सिलवानी तहसील के ग्राम सांईखेड़ा में मोहल्ले में खुली शराब दुकानों के विरोध में शुक्रवार को महिलाएं राजमार्ग 15, सागर-बरेली मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन करने बैठ गईं. महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की. साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक यहां से शराब दुकान नहीं हटाई जाती वे यूं ही विरोध दर्ज करेंगी.

ये भी पढ़ें: पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले- वर्तमान में हिंदुओं को शास्त्र और शस्त्र दोनों जरूरत

जानें क्या है नई शराब नीति
1 अप्रैल से मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू हुई है. इसके तहत उसी दिन से प्रदेश भर में सभी अहाते बंद हो गए हैं. साथ ही सभी शॉप बार भी बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा अब किसी को भी शराब की दुकानों पर बैठकर शराब पीने की इजाजत नहीं है. यानी ग्राहक शराब खरीदकर अपने घर पर ही उसका सेवन कर सकता है. 
साथ ही नई नीति में धार्मिक और शैक्षणिक संस्थाओं, गर्ल्स स्कूल-कॉलेज के पास स्थित शराब दुकानों की दूरों को भी बढ़ाया गया है. पहले धार्मिक और शैक्षणिक संस्थाओं, गर्ल्स स्कूल, गर्ल्स कॉलेज, हॉस्टल से 50 मीटर की दूरी पर शराब दुकानें खोलने की अनुमति थी. लेकिन अब इस दायरे को बढ़ाकर 50 मीटर कर दिया गया है.

ड्राइविंग लाइसेंस होगा निरस्त
नई आबकारी नीति के तहत प्रदेशभर में शराब पीकर वाहन चलाने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने का आदेश भी दिया गया है. साथ ही सरकार ने शराब के नशे में रश ड्राइविंग करने वालों की सजा बढ़ाने पर भी विचार किया है.

Saap Ka Video: बांस के डंडे सा खड़ा हो गया King Cobra, फिर हुआ ऐसा कि आंखें मींजने लगे लोग

Trending news