परशुराम जन्मोत्सव पर पं. धीरेंद्र शास्त्री बोले- वर्तमान में हिंदुओं को शास्त्र और शस्त्र दोनों जरूरत...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1663510

परशुराम जन्मोत्सव पर पं. धीरेंद्र शास्त्री बोले- वर्तमान में हिंदुओं को शास्त्र और शस्त्र दोनों जरूरत...

भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर भोपाल पहुंचे बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra shastri) ने बड़ा बयान दिया है. जिस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है.  पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा.

परशुराम जन्मोत्सव पर पं. धीरेंद्र शास्त्री बोले- वर्तमान में हिंदुओं को शास्त्र और शस्त्र दोनों जरूरत...

Dhirendra Krishna Shastri: भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर भोपाल पहुंचे बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra shastri) ने बड़ा बयान दिया है. जिस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है.  पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा. वर्तमान भारत में हिंदुओ को शास्त्र और शस्त्र की जरूरत है.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि दादा परशुराम सिर्फ ब्राह्मणों के नहीं, बल्कि दुनिया में रहने वाले जीवों के भी हैं. जिन्होंने पूरे विश्व कल्याण के लिए हाथ में फरसा उठाया था. 

वर्तमान में शास्त्र और शस्त्र की जरूरत 
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि शास्त्र और शस्त्र में कोई ज्यादा अंतर नहीं है. सिर्फ एक डंडे का अंतर है. वर्तमान में हिंदुओं को भी शास्त्र और शस्त्र दोनों की आवश्यकता है. सनातनियों को भी दोनों की आवश्यकता है. माला और भाला की जरूरत है. भाला मारने के लिए बल्कि आत्मरक्षा के लिए है. हमारे देवी और देवता माला और भाला रखते हैं.

जातिवाद खत्म होना चाहिए
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बालाजी ने चाहा और सनातनी जागे तो भारत हिंदू राष्ट्र होगा. अब जाति वाद को तोड़कर एक होने की जरूरत है. धीरेंद्र शास्त्री ने पूछा कि कौन-कौन चाहता है, जातिवाद खत्म होकर सब एक हो? आज हमने देखा कौन ब्राह्मण, कौन क्षत्रिय, कौन वैश्य, कौन सेवक... यहां तो सब सनातनी नजर आ रहे हैं.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर राजनीति शुरू
पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के शास्त्र और शस्त्र वाले बयान पर कांग्रेस का बयान सामने आया है. कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष अवनीश बुंदेला ने कहा कि इस देश को चलाने के लिए बाबा साहेब अंबेडकर संविधान ही का काफी है और यह देश संविधान से ही चलेगा. संत समाज का काम होता है कि सदैव अपनी मीठी वाणी से लोगों को शिक्षित करें. संतों की भाषा प्रेम की भाषा होनी चाहिए, मर्यादित भाषा होनी चाहिए और इसी भाषा में उन्हें अपने धर्म का प्रचार प्रसार करना चाहिए. हमारे देश में संतों की अपनी एक जगह रही है, सम्मान रहा है, वह आगे भी बना रहेगा.

बीजेपी ने किया किनारा
वहीं बीजेपी धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान से बचती नजर आई.  बीजेपी प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि पं धीरेंद्र शास्त्री ने जो भी बयान दिया है, किस परिपेक्ष्य में दिया है वह देखना होगा. यह उनके निजी विचार है, हम इसपर कुछ नहीं कहना चाहते हैं.

Trending news