Rewa News: ग्रामीणों की आफत सरपंचों का विवाद! ऐसी फंसी एंबुलेंस की रास्ते में हो गया प्रसव; जानें मामला?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1866161

Rewa News: ग्रामीणों की आफत सरपंचों का विवाद! ऐसी फंसी एंबुलेंस की रास्ते में हो गया प्रसव; जानें मामला?

Rewa News: दो सरपंचों के विवाद के कारण के कारण रीवा के एक गांव में सड़क नहीं बन पाई, जिसे कारण लोगों तक स्वास्थ्य सुविधा नहीं पहुंच रही है. ताजा मामला मढ़ी खुर्द गांव से आया है, जहां कीचड़ में एंबूलेंस के फंस जाने के कारण महिला को खाट के सहारे ले जाया गया.

Rewa News: ग्रामीणों की आफत सरपंचों का विवाद! ऐसी फंसी एंबुलेंस की रास्ते में हो गया प्रसव; जानें मामला?

Rewa News: अजय मिश्रा/रीवा। मध्य प्रदेश में खस्ता हाल सड़कों का असर स्वास्थ्य सुविधाओं पर पड़ रहा है. इसका तस्वीर सामने आई है रीवा जिले से. जहां, खराब सड़क के कारण एंबुलेंस प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला तक नहीं पहुंच सकी. परिजनों ने खूब कोशिश की लेकिन, उसे निकाला नहीं जा सका. जिसके बाद महिला को खात के सहारे अस्पताल तक ले जाने की कोशिश की है. हालांकि, उसने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

3 घंटे बाद निकली एंबूलेंस
आखिर में रास्ते में फसी एंबुलेंस को ग्रामीणों ने किसी कदर लगभग 3 घंटे बाद दूसरे वाहन के सहारे बाहर निकाला. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इलाके की सड़कों के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवालिया निशान खड़े करता है. की आखिर किसकी गलती के कारण ग्रामीणों को ऐसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

फेसवॉश की ये 5 गलतियां खतरनाक! जानें सही तरीका, मात्रा और समय

कहा का है मामला
मामला गैंग ब्लाक अंतर्गत मढ़ी खुर्द पहुंच मार्ग का है. जहां प्रसूता को लेने जा रही है एंबुलेंस सिस्टम की बेबस सड़क पर फंस जाती है. उधर दर्द से तड़पती प्रसूता और उसके परिजनों ने कई घंटे एंबुलेंस को निकालने का प्रयास किया. लेकिन, एंबुलेंस बाहर ना निकाल सके. इसके बाद बेबस परिजन प्रसूता को खाट के सहारे अस्पताल की ओर चल पड़े. लेकिन, रास्ते में प्रसव हो गया.

ग्रामीणों का कहना है कि हमारा मढ़ी खुर्द का पहुंच मार्ग का कुछ हिस्सा मढ़ी कला में आता है. मढ़ी कला का सरपंच और ना ही मढ़ी खुर्द का सरपंच दोनों के आपस में तालमेल न होने के चलते हमारे गांव की सड़क का निर्माण आज भी अधूरा है. हम सबको बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

सरपंचों का आपसी विवाद
ग्रामीण मढ़ी कला के सरपंच और सचिव से मिलने जाते हैं तो उनसे यह कहकर पल्ला झाड़ दिया जाता है कि आपका यह रास्ता मढ़ी खुर्द में आता है. सरपंच का कहना रहता है कि यह रास्ता मढ़ी कला में आता है. ऐसे में दोनों सरपंच ग्रामीणों को दूसरे सरपंच का हवाला देकर आज तक सड़क का निर्माण कार्य नहीं कर सके हैं और ग्रामीण सिस्टम की बेबस सड़क पर हर रोज किसी न किसी परेशानी को लेकर रोते नजर आते हैं.

दुर्लभ पैंगोलिन घर में घुसा तो गांव में मचा हड़कंप; कैमरे में कैद हुआ ऐसा वीडियो

Trending news