रीवा में घाट किनारे गौवंश के अवशेष मिलने से फैला तनाव, समुदाय विशेष पर लगे आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1300950

रीवा में घाट किनारे गौवंश के अवशेष मिलने से फैला तनाव, समुदाय विशेष पर लगे आरोप

बीते एक माह में रीवा में यह दूसरी घटना है, जब जिले में गौवंश के अवशेष मिले हैं. इससे पहले गढ़ थाना क्षेत्र में भी एक परिवार में गौवंश का मांस पकाए जाने का मामला सामने आया था. अब एक बार फिर गौवंश के अवशेष मिलने के बाद ग्रामीणों और हिंदू संगठनों में काफी गु्स्सा है. 

रीवा में घाट किनारे गौवंश के अवशेष मिलने से फैला तनाव, समुदाय विशेष पर लगे आरोप

रीवाः मध्य प्रदेश के रीवा में शाहपुर थाना क्षेत्र में घाट किनारे गौवंश के अवशेष मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. ग्रामीणों ने समुदाय विशेष पर गौवंश की हत्या कर अवशेष घाट किनारे फेंकने का आरोप लगाया है. शिकायत पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के बाद से ग्रामीणों में नाराजगी है. 

क्या है मामला
घटना गुरुवार को दोपहर करीब 2 बजे की बताई जा रही है. शाहपुर थाना क्षेत्र के जमुई गांव के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि गांव में समुदाय विशेष के लोगों ने गौवंश के मांस को पकाकर खाया है और बचे हुए अवशेषों को घाट किनारे फेंक दिया है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने गौवंश अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

बता दें कि बीते एक माह में यह दूसरी घटना है, जब जिले में गौवंश के अवशेष मिले हैं. इससे पहले गढ़ थाना क्षेत्र में भी एक परिवार में गौवंश का मांस पकाए जाने का मामला सामने आया था. अब एक बार फिर गौवंश के अवशेष मिलने के बाद ग्रामीणों और हिंदू संगठनों में काफी गु्स्सा है. हिंदू संगठनों का आरोप है कि इस तरह की घटनाओं से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं. मऊगंज के एडिश्नल एसपी विवेक कुमार लाल ने बताया कि पुलिस ने गौवंश के शव का पोस्टमार्टम कराया है और आगे की जांच की जा रही है. 

Trending news