MP News: अब अपराधियों की खैर नहीं! पुलिस को मिला 35 लाख का हाईटेक ड्रोन,जानिए खासियत
Advertisement

MP News: अब अपराधियों की खैर नहीं! पुलिस को मिला 35 लाख का हाईटेक ड्रोन,जानिए खासियत

Rewa Latest News: पुलिस को आज पुलिस मुख्यालय की ओर से एक हाईटेक ड्रोन कैमरे की सौगात दी गई है.यह हाईटेक ड्रोन कैमरा हाईडेफिनेशन और नाइटविजन कैमरे से लैस है.

Rewa Latest News

अजय मिश्रा/रीवा: पुलिस को आज पुलिस मुख्यालय की ओर से एक हाईटेक ड्रोन कैमरे की सौगात दी गई है.यह हाईटेक ड्रोन कैमरा हाईडेफिनेशन और नाइटविजन कैमरे से लैस है. जिससे पुलिस की टीम दिन और रात को शहर में होने वाली गतिविधियों में भी निगरानी रख सकेगी. 

खास ड्रोन कैमरे की कीमत 35 लाख रुपये 
इस हाईटेक ड्रोन कैमरे की कीमत 35 लाख रुपये है. इस ड्रोन कैमरे से रीवा पुलिस को 5 किलोमीटर के शहरी क्षेत्र की निगरानी रखने में मदद मिलेगी. साथ ही रैली व बलवे जैसी स्थिति में भी यह ड्रोन पुलिस के लिए बेहद कारगर साबित होने वाला है.

अपराधों पर लगेगा अंकुश 
दरअसल, शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे विगत कई दिनों से खराब पड़े हैं. ऐसे में अपराधियों को पकड़ने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.जिसको लेकर अब रीवा पुलिस ने हाईटेक ड्रोन कैमरे से शहर की सड़कों और गलियों में नजर रखने पर विचार किया है.जिसके तहत अब लगातार हो रहे अपराधों पर अंकुश भी लगेगा.

ड्रोन कैमरे से 5 किलोमीटर के इलाके में रखी जा सकेगी नजर
जानकारी के मुताबिक रीवा पुलिस को अब अपराधियों को पकड़ने के लिए हाईटेक ड्रोन कैमरे की सहायता मिलेगी. जिससे शहर में अपराध कम होगा और शहर में हो रही गतिविधियों के बारे में ही पुलिस को जानकारी मिल सकेगी. बताया जा रहा है कि जिस हाईटेक ड्रोन कैमरे से पुलिस शहर में निगरानी करेगी. वह ड्रोन कैमरा तकरीबन 5 किलोमीटर के एरिया में नजर रख सकेगा तथा कैमरे की लागत तकरीबन 35 लाख रुपये है.

 

अपराध कम करने के लिए पुलिस कर रही है हर संभव प्रयास
आपको बता दें कि रीवा पुलिस की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसके पहले भी प्रशासनिक स्तर पर इंटरसेप्टर वाहनों की व्यवस्था की गई थी. जिससे तीव्र गति से चलने वाले वाहनों को रोकने में सहायता मिलती थी. जिसके बाद अब हाईटेक ड्रोन कैमरे की व्यवस्था भी की गई है. जिससे पुलिस कर्मचारी शहर में हो रही तमाम गतिविधियों में नजर रख सकें.

Trending news