RR vs DC Match: IPL में आज MP का खिलाड़ी दिखाएगा जलवा, 2022 में ऐसे ली थी टीम इंडिया में एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1643681

RR vs DC Match: IPL में आज MP का खिलाड़ी दिखाएगा जलवा, 2022 में ऐसे ली थी टीम इंडिया में एंट्री

Kuldeep Sen in IPL 2023: आईपीएल 2023 में आज का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में राजस्थान टीम से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (bowler Kuldeep Sen) को आज मौका मिल सकता है.

RR vs DC Match: IPL में आज MP का खिलाड़ी दिखाएगा जलवा, 2022 में ऐसे ली थी टीम इंडिया में एंट्री

RR vs DC IPL 2023 : आईपीएल 2023 का खुमार लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है. मैच में चौकों छक्कों की बारिश से दर्शक रोमांचित हो जाते हैं. हर बार आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी निकलकर सामने आते हैं जो टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देते हैं. पिछले आईपीएल की बात करें तो एमपी (Madhya Pradesh)के रीवा  (Rewa)के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep sen) खूब चमके थे, उन्हें 2022 आईपीएल की खोज भी कहा जा रहा था. लेकिन इस बार उन्हें अभी मौके का इंतजार है. 

आज आ सकते हैं नजर
कुलदीप सेन की बात करें तो वो पिछले साल से ही राजस्थान रॅायल्स (Rajasthan Royals)टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने 2022 के आईपीएल में कई विकेट चटकाए थे जिसका नतीजा हुआ था उन्हें टीम इंडिया में भी खेलने का मौका मिला था. लेकिन इस बार उन्हें अभी टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला है. कहा जा रहा है कि आज होने वाले मुकाबले (Today match)में वो टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

बेहद सामान्य परिवार से आते हैं कुलदीप
कुलदीप सेन की बात करें तो ये बेहद सामान्य परिवार से आते हैं. इनके पिता नाई का काम करते हैं. बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी कुलदीप सेन ने अपनी मेहनत और कौशल के दम पर मध्य प्रदेश के रीवा से निकलकर देश स्तर पर अपनी गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा. जिसके बाद इन्हें रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाना जाने लगा.

कुलदीप सेन क्रिकेट करियर
कुलदीप सेन के क्रिकेट करियर की बात करें तो इन्होंने 2018- 19 में रणजी मैच में एमपी के लिए पदार्पण किया था. पंजाब के खिलाफ हुए मैच में इन्होंने पांच विकेट चटाकाकर सबकी निगाहें अपनी ओर खींच ली. इसके बाद इन्होंने सैय्यद मुश्ताक ट्रॅाफी में भी अपना जलवा दिखाया जिसकी वजह से इन्हें आईपीएल में शामिल किया गया. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम इन्हें मिला और पिछले साल इन्होंने बंग्लादेश के खिलाफ अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में डेव्यू किया और अपने पहले मुकाबले में दो विकेट हासिल किया.

Trending news