इस जिले में आज घोषित स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, SDRF की टीम तैनात, हालात बेकाबू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2424481

इस जिले में आज घोषित स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, SDRF की टीम तैनात, हालात बेकाबू

Madhya Pradesh News: दमोह जिले में जारी भारी बारिश का दौर अब आफत बनता जा रहा है. जिले के हटा में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कल सुबह से जारी हटा इलाके में बरसात के बीच देर रात हालात बेकाबू हो गए और अधिकांश इलाको में जलभराव की स्थिति बन गई है.

इस जिले में आज घोषित स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, SDRF की टीम तैनात, हालात बेकाबू

MP Weather News: दमोह जिले में भारी बारिश के बाद जिले में स्कूल और कॉलेज समेत सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है. सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेज बन्द रखने के आदेश दिया गया है. जिला कलेक्टर सुधीर कोचर ने मंगलवार शाम को यह आदेश जारी किया. जिले में जारी भारी बारिश का दौर अब आफत बनता जा रहा है. जिले के हटा में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कल सुबह से जारी हटा इलाके में बरसात के बीच देर रात हालात बेकाबू हो गए और अधिकांश इलाको में जलभराव की स्थिति बन गई है. 

हटा के ककराई, नवोदय वार्ड सहित खचना नाला क्षेत्र में सड़क नालों में बदल गई है. शहर की सड़कों पर तेज रफ्तार से बह रहा पानी देखकर अंदाजा नही लगाया जा सकता कि ये सड़क है या तेज बहता नाला है. इन वार्डो में लोगों के घरों में बरसात का पानी भर गया है और लोगों की गृहस्थी तबाह हो गई है. जिला प्रशासन के साथ पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है. ऊपरी हिस्सो में बने स्कूल भवनों नगर पालिका की इमारतों को खोला गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों को यहां अस्थायी तौर पर रोका जा सके.

ये भी पढ़ें-  कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी! 11 जिलों के लिए रेड अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

जिला मुख्यालय से कई इलाकों का संपर्क टूटा
भारी बारिश के बाद कई इलाकों का सम्पर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. दमोह पथरिया मार्ग पर कोपरा नदी का पुल डूब गया है. वहां से आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है. तेजगढ़ समदई के बीच गौरैया नदी उफान पर चल रही है, जिसकी वजह से रास्ता बंद हो गया है. कुम्हरी पटेरा मार्ग पर नाला उफान पर होने से आवागमन को रोक दिया गया है. हटा में सुनार नदी उफान पर है. बटियागढ़ में जूडी नदी का पानी पुल के ऊपर होता हुआ सड़क पर आया है. जिले भर के सौ से ज्यादा गांव का सम्पर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news