रतलाम में ईद और गणेश विसर्जन पर विशेष सुरक्षा, जानिए पुलिस ने क्या सख्त इंतजाम किए?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2431401

रतलाम में ईद और गणेश विसर्जन पर विशेष सुरक्षा, जानिए पुलिस ने क्या सख्त इंतजाम किए?

रतलाम में आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नवागत एसपी अमित कुमार ने पुलिस की सख्त निगरानी और सुरक्षा बंदोबस्त की व्यवस्था की है. संवेदनशील इलाकों में औचक निरीक्षण और फ्लैग मार्च किया जा रहा है.

Ratlam News

Ratlam News: रतलाम में आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नवागत एसपी अमित कुमार ने पुलिस की सख्त निगरानी और सुरक्षा बंदोबस्त की व्यवस्था की है. संवेदनशील इलाकों में औचक निरीक्षण और फ्लैग मार्च किया जा रहा है. खासतौर पर 16 सितंबर को ईद मिलाद उन नबी और 17 सितंबर को गणेश विसर्जन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए हैं. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही, ट्रैफिक डायवर्जन की तैयारी भी पूरी कर ली गई है.

राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल, भोपाल में सिख समुदाय का विरोध प्रदर्शन,माफी की मांग

क्या आपको भी है पोहा खाने का शौक? MP में मैगी के बाद अब पोहे में निकले जिंदा कीड़े, खड़े हुए सवाल

पुलिस सुरक्षा के इंतजाम
दरअसल, रतलाम में आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस सुरक्षा को अलर्ट पर रखा गया है. रतलाम में बाहरी क्षेत्रों से भी पुलिस बल बुलाया गया है. नवागत एसपी अमित कुमार ने आते ही पुलिस की कड़ी निगरानी और सुरक्षा बंदोबस्त का इंतजाम किया है. एसपी अमित कुमार दिन-रात पुलिस बंदोबस्त की निगरानी और संवेदनशील इलाकों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. पुलिस का फ्लैग मार्च न सिर्फ शहर में बल्कि जिले के अन्य नगरों में भी निकाला जा रहा है.

ईद मिलाद उन नबी और गणेश विसर्जन के लिए सुरक्षा इंतजाम
खास तौर पर सुरक्षा इंतजाम 16 तारीख को ईद मिलाद उन नबी और 17 तारीख को गणेश विसर्जन के लिए किए गए हैं. इस बार ईद मिलाद उन नबी के जुलूस के रूट को भी परिवर्तित किया गया है. साथ ही, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियों और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्त नजर रखने के इंतजाम किए गए हैं. शहर में हर जगह पुलिस जवानों की तैनाती के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है. इसके अलावा, कल निकलने वाले ईद मिलाद उन नबी के जुलूस के कारण जो ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है, उसकी भी पूरी तैयारी कर ली गई है.

पिछले घटनाक्रम का संदर्भ
बताया जा रहा है कि रतलाम में 7 सितंबर की रात गणेश चतुर्थी के दौरान हुए बवाल के कारण पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए थे, जिसके चलते रतलाम एसपी का स्थानांतरण भी हो चुका है. ऐसे में अब 16 और 17 सितंबर के त्योहारों को लेकर पुलिस बेहद अलर्ट है. ईद मिलाद उन नबी जुलूस का रूट मैप भी पुलिस द्वारा जारी कर दिया गया है, ताकि राहगीरों को पहले से पता हो कि किस मार्ग से उन्हें गुजरना है और वे जुलूस के कारण ट्रैफिक में न फंसें.

रिपोर्ट: चन्द्रशेखर सोलंकी (रतलाम)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news