क्या आपको भी है पोहा खाने का शौक? MP में मैगी के बाद अब पोहे में निकले जिंदा कीड़े, खड़े हुए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2431266

क्या आपको भी है पोहा खाने का शौक? MP में मैगी के बाद अब पोहे में निकले जिंदा कीड़े, खड़े हुए सवाल

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में पोहे में जिंदा कीड़े मिले हैं. कुछ दिनों पहले ही शहर में मैगी के पैकट पर भी कीड़े मिले थे. ऐसे में जिले में फूड सेफ्टी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. 

insects found in poha

Insects- Worm Found In Poha: अगर आपको भी नाश्ते में पोहा खाने का शौक है तो सावधान हो जाएं.  'संस्कारधानी' के नाम से मशहूर मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में एक-एक बार फूड पैकेट में कीड़े निकल रहे हैं. कुछ दिनों पहले मैगी के पैकेट में कीड़े निकलने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब जिले में ही पोहे के पैकेट में इल्ली और कीड़े मिले हैं. ग्राहक दुकान से पोहे का पैकेट खरीद कर ले गया था. घर में जैसे ही पैकेट खोला तो कीड़े निकलने लगे. अब इसकी शिकायत ग्राहक ने उपभोक्ता फोरम में की है. 

पोहे में कीड़े
मामला जबलपुर के पाटन क्षेत्र के साहू कॉलोनी का है. यहां रहने वाले पुष्पेंद्र साहू ने दुकान से पोहे का पैकेट खरीदा. जब वह घर आकर पैकेट खोले तो उसमें से भारी मात्रा में कीड़े निकलने शुरू हो गए. पुष्पेंद्र ने बताया कि पोहे के पैकेट में मैन्यूफैक्चर डेट जुलाई माह की थी, जिसकी एक्सपायरी डेट 6 माह के अंदर थी. यानी पोहा अभी एक्सपायर भी नहीं हुआ था. कीड़े देखने के बाद पुष्पेंद्र ने उपभोक्ता फोरम में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. 

होगी जांच
उपभोक्ता फोरम में शिकायत के बाद पुष्पेंद्र को उपभोक्ता फोरम से एक मैसेज मिला है. अब जल्द ही इस मामले में जांच होगी. 

मैगी में मिले थे कीड़े
कुछ दिनों पहले जबलपुर जिले के कटंगी क्षेत्र में मैगी में कीड़े निकलने का मामला सामने आया था. यहां रहने वाले अंकित सेंगर मैगी का पैकेट खरीद कर लाए थे. जब उन्होंने मैगी बनाने के लिए पैकट फाड़ नूडल्स को उबलते पानी में डाला तो उसमें से सफेद कीड़े निकलने लगे. वहीं, पैकेट पर एक्सपायरी डेट चेक की तो वो साल 2025 की थी. इसके बाद अंकित ने वीडियो बनाकर उपभोक्ता फोरम में शिकायत की.

पढ़ें पूरी खबर- सवाधान, मैगी में कीड़े! पैकेट फाड़ते ही पानी में डाली मैगी तो तैरने लगा कीड़ा, VIDEO वायरल

फूड सेफ्टी को लेकर सवाल
लगातार जबलपुर में इस तरह के मामले सामने आने के बाद अब फूड सेफ्टी को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. जिस तरह से खाद्य सामग्री में लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं उससे कहीं ना कहीं प्रशासन की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि प्रशासन इस तरह के मामले में तभी कार्रवाई करता है, जब उसे कोई शिकायत प्राप्त हो. नहीं तो सैंपलिंग की कार्रवाई यदा-कदा ही होती है.

इनपुट- जबलपुर से कुलदीप बबेले की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- उज्जैन में CM मोहन का विशेष सम्मान, जानिए किस समारोह से हुए सम्मानित?

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news