MP News: चयनित सब इंजीनियर ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, विपक्ष ने कहा- शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1831897

MP News: चयनित सब इंजीनियर ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, विपक्ष ने कहा- शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल

Bhopal News: एमपी में युवाओं ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. इस दौरान विपक्ष ने कहा- शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल.

 

MP News: चयनित सब इंजीनियर ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, विपक्ष ने कहा- शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ आए दिन मोर्चा खोला जा रहा है. अब हाल ही में एमपी के चयनित सब इंजीनियर युवाओं ने सड़क पर मोर्चा खोला है. इस दौरान  युवाओं ने शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. सब इंजीनियर के मोर्चा को लेकर विपक्ष ने कहा कि, शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल. 

शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड युवाओं ने किया जारी
शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड फेल. विपक्ष ने कहा कि, 50 फीसदी कमीशन की सरकार चयनित सब इंजीनियर बेरोजगार. विपक्ष के आरोपों पर सत्ता पक्ष का पलटवार. बीजेपी ने कहा- युवाओं को बरगलाने का काम कांग्रेस कर रही है. युवाओ को गुमराह करने की साजिश चल रही है एमपी में.

इससे पहले चयनित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ खोला था मोर्चा
बता दें कि इससे पहले चयनित शिक्षकों ने जूता पॉलिश और मुंडन कराकर मोर्चा खोला था. चयनित शिक्षकों ने लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर अपने बाल दान कर स्कूल शिक्षा विभाग से चयनित प्राथमिक शिक्षकों को जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग की थी. बता दें कि 51000 पद वृद्धि की मांग को लेकर लगातार 2 महीने से प्रदर्शन किया जा रहा था लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई. 

51000 पद वृद्धि की मांग
गौरतलब है कि प्राथमिक भर्ती परीक्षा 2020 के तहत होने वाली भर्ती में 51000 पद वृद्धि की मांग की गई थी. चयनित शिक्षकों ने कहा था कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी तो मुख्यमंत्री निवास और स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले पर जाकर जूता पॉलिश करेंगे, ताकि हमें रोजगार मिल सके. प्रदर्शनकारियों में दिव्यांग महिला शिक्षक भी शामिल थीं. प्रदर्शन में दूर-दूर से महिला अपने बच्चों के साथ पहुंची थीं. 

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: AAP ने जारी किया गारंटी कार्ड, केजरीवाल ने कहा- मर जायेंगे, कट जाएंगे लेकिन गारंटी पूरा करेंगे

प्रदर्शन में शामिल महिला शिक्षकों ने भी बाल कटवा कर प्रदर्शन किया था. उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सद्बुद्धि देने की मांग की थी. धरने पर बैठी महिला शिक्षकों का कहना था कि, खाली पदों को भरने की बात कही जाती है, लेकिन फिर भी खाली पदों को अब तक नहीं भरा गया. दिव्यांग चयनित शिक्षकों ने बताया था कि, करीब एक महीने से हम लोग हड़ताल पर बैठे हुए हैं. हम 51 हजार पदों पर भर्ती की मांग कर रहे हैं.  

रिपोर्टर- प्रमोद शर्मा

 

Trending news