MP के इस शहर में भगवान गणेश को लगा 51 किलो के लड्डू का विशेष भोग, जानिए क्या है वजह?
X

MP के इस शहर में भगवान गणेश को लगा 51 किलो के लड्डू का विशेष भोग, जानिए क्या है वजह?

शिवपुरी के कोलारस जनपद के ग्राम लुकवासा के गणेशपुरा कॉलोनी में स्थित गजानन भगवान को 51 किलो के लड्डू का भोग लगाया गया. 

MP के इस शहर में भगवान गणेश को लगा 51 किलो के लड्डू का विशेष भोग, जानिए क्या है वजह?

शिवपुरीः देशभर में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. मध्य प्रदेश में भी गणेश उत्सव को लेकर माहौल शानदार है. शिवपुरी में भगवान गणेश को लड्डू का विशेष भोग लगाया. खास बात यह है कि यह भोग ऐसा था जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया. 

लगाया गया 51 किलो के लड्डू का भोग
दरअसल, शिवपुरी के कोलारस जनपद के ग्राम लुकवासा के गणेशपुरा कॉलोनी में स्थित गजानन भगवान को 51 किलो के लड्डू का भोग लगाया गया. मंदिर पर 51 किलो के एक लड्डू का प्रसाद पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा. 51 किलो के एक लड्डू का भोग लगाने के संबंध में जब गांव के लोगों से बात की तो उनका कहना था कि यह किसी विशेष प्रयोजन से नहीं किया गया है. 

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में हर साल गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है. जबकि हर साल ही बप्पा को 51 किलो के लड्डूओं का भोग लगाया जाता है. लेकिन इस बार अचानक से भक्तों के मन में आया कि क्यों न इस बार भगवान गजानन को कुछ अलग भोग लगाया जाए. इसलिए इस बार 51 किलो के लड्डूओं की जगह 51 किलो के एक ही लड्डू का भोग लगाया गया. उन्होंने बताया कि इस लड्डू को गांव में ही तैयार करवाया गया और आज की आरती में भगवान को यह भोग लगाया जाएगा. 

प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा गणेश उत्सव 
बता दें कि कोरोना के बीच मध्य प्रदेश में धूमधाम से गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. प्रदेश में भक्त अलग-अलग तरीकों से भगवान गणेश की पूजा कर रहे हैं. वहीं गणेश उत्सव के विसर्जन को लेकर भी कोविड गाइडलाइन जारी कर दी गई है. लोगों से कहा गया कि विसर्जन में भीड़ न बढ़ाई जाए कोविड गाइडलाइन के तहत ही विसर्जन किया जाए. 

ये भी पढ़ेंः लड़कियों के कपड़े सिलने की आढ़ में कर रहा था ये काम, खुली पोल तो जमकर हुई पिटाई, वीडियो वायरल

WATCH LIVE TV

Trending news