MP News: शिवराज सरकार का पुजारियों को बड़ा तोहफा! पुजारी अपने लिए 10 एकड़ तक की जमीन का कर सकेंगे उपयोग
Advertisement

MP News: शिवराज सरकार का पुजारियों को बड़ा तोहफा! पुजारी अपने लिए 10 एकड़ तक की जमीन का कर सकेंगे उपयोग

MP Government Big Gift To The Priests: विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने पुजारियों को बड़ी सौगात दी है.नए आदेश के मुताबिक पुजारी अपने लिए 10 एकड़ तक जमीन का इस्तेमाल कर सकेंगे.

MP Government Big Gift To The Priests

आकाश द्विवेदी/भोपाल: सूबे की शिवराज सरकार साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के चलते प्रदेश के सभी वर्ग को साधने में जुटी है. उसकी कोशिश है कि सभी वर्ग उससे खुश रहें. जिससे विधानसभा चुनाव में वह उसको वोट दे सकें. इसी क्रम में बीजेपी सरकार ने प्रदेश के पुजारियों को बड़ा तोहफा दिया है. शिवराज सरकार ने चुनावी साल में पुजारियों को बड़ा तोहफा देते हुए मंदिरों की 10 एकड़ तक की भूमि को स्वयं के लिए पुजारी उपयोग कर सकेंगे.

इन मंदिरों पर लागू होगा ये आदेश 
मंदिरों के पास 10 एकड़ तक की कृषि से होने वाली आय का उपयोग पुजारी खुद के लिये कर सकेंगे. वहीं 10 एकड़ से कृषि भूमि की जानकारी कलेक्टर को देनी होगी. 10 एकड़ के दायरे से ज्यादा की जमीन को कृषि कार्य के लिये नीलामी कर सकेंगे. इससे प्राप्त होने वाली आय मंदिर के खाते में जमा करायी जाएगी. धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने जारी किए आदेश. शासन संधारित मंदिरों पर लागू होगा आदेश.

MP Nari Samman Yojana: मध्यप्रदेश में इस दिन शुरू होगी नारी सम्मान योजना! महिलाओं को मिलेगी 1500 की पेंशन राशि

गौरतलब है कि कल चुनावी माहौल के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पहुंचे थे. यहां उन्होंने भगवान परशुराम जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित किया था. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए भगवान परशुराम के जन्म स्थान जानापाव में परशुराम लोक और परशुराम धाम बनाने की घोषणा की थी. इसके अलावा उन्होंने राज्य में एक ब्राह्मण कल्याण बोर्ड गठित करने को भी कहा था.

जानापाव में परशुराम लोक एवं परशुराम धाम बनाया जाएगा
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि भगवान श्री परशुराम जी भगवान विष्णु के छठे अवतार थे. वे धर्म की रक्षा और दुष्टों के विनाश के लिए अवतरित हुए थे. मुख्यमंत्री ने कहा था कि भगवान परशुराम की जन्मभूमि पर 10 करोड़ 59 लाख रुपये के विभिन्न विकास कार्य हो रहे हैं. इसके लिए फंड स्वीकृत कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि जानापाव में परशुराम लोक और परशुराम धाम भी बनाया जाएगा. विद्वानों और प्रशासन के सहयोग से इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी. मुख्यमंत्री चौहान ने जानापाव में चल रहे विकास कार्यों और आने वाले समय में किये जाने वाले कार्यों की जानकारी ली और कार्ययोजना भी देखी.

Trending news