शिवराज सरकार खरीदेगी 80 करोड़ का विमान, दिग्विजय सिंह बोले- 'बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह!'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1062016

शिवराज सरकार खरीदेगी 80 करोड़ का विमान, दिग्विजय सिंह बोले- 'बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह!'

मध्य प्रदेश सरकार के नया प्लेन खरीदने के फैसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है.

फाइल फोटो

भोपालः नए साल में शिवराज सरकार 80 करोड़ रुपए का अत्याधुनिक जेट प्लेन खरीदने जा रही है. बीते 7 माह से सरकार किराए के प्लेन से काम चला रही है, जिसके किराए पर ही 13 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं. नए प्लेन के लिए सरकार फरवरी में आने वाले बजट में राशि का प्रावधान करेगी. वहीं विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना भी शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. 

प्लेन हो गया था क्रैश
बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार का पुराना प्लेन सुपर किंग एयर बी-250, बीते साल मई में ग्वालियर रनवे पर क्रैश हो गया था. उसके बाद से ही किराए के प्लेन से सरकार काम चला रही थी. अब सरकार ने नया प्लेन खरीदने का फैसला किया है, जिसके इस साल अप्रैल मई में आ जाने की उम्मीद है.  

सुप्रीम कोर्ट पहुंची एमपी पंचायत चुनाव में आरक्षण की लड़ाई! जानिए कहां फंसा है पेंच?

दिग्विजय सिंह ने कसा तंज
वहीं मध्य प्रदेश सरकार के नया प्लेन खरीदने के फैसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मोदी ने महंगा हवाई जहाज खरीदा तो शिवराज पीछे क्यों रहें. 'बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह.'" माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह ने इशारों-इशारों में सीएम शिवराज के साथ ही पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है. दरअसल साल 2020 में ही पीएम मोदी के सफर करने के लिए केंद्र सरकार ने अत्याधुनिक विमान खरीदा है, जिसकी कीमत करीब साढ़े 8 हजार करोड़ रुपए है. 

एमपी में बढ़ानी पड़ेंगी हवाई पट्टियां
मध्य प्रदेश सरकार जो नया विमान खरीदने जा रही है, वह अभी प्रदेश की सिर्फ 5 हवाई पट्टियों पर ही उतर सकता है. इसकी वजह ये है कि नया विमान टर्बो जेट है, जिसकी गति 800 किलोमीटर प्रतिघंटा है. ऐसे में इस प्लेन के उतरने के लिए हवाई पट्टी 4-5 हजार फीट की होनी चाहिए. अभी सिर्फ भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और खजुराहों में ही ऐसी हवाई पट्टियां हैं. इसलिए प्रदेश की बाकी 27 हवाई पट्टियों के भी रनवे बढ़ाए जाएंगे. 

'धर्म और धर्मांतरण कांग्रेस के लिए कोई मुद्दा नहीं'- बोले पीएल पुनिया, 2023 चुनाव के लिए ये है कांग्रेस का प्लान

मध्य प्रदेश सरकार के पास एक हेलीकॉप्टर 155-बी वन भी है. इस हेलीकॉप्टर को सरकार ने साल 2011 में 59 करोड़ में खरीदा था. यह हेलीकॉप्टर 3000 घंटे की उड़ान भर चुका है और अब इसकी सर्विस होनी है. इस हेलीकॉप्टर की सर्विस पर भी करीब एक करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. 

Trending news