सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जानिए सपने का महत्व
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1198059

सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जानिए सपने का महत्व

Swapana Shastra: स्वपन शास्त्र के अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसे शुभ सपनों के बारे में बता रहे हैं. जिसका सपने में दिखने का मतलब होता है आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होने वाली है और आपका भाग्योदय होने वाला है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये सपने?

 

सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जानिए सपने का महत्व

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (good dream remedies) हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को सुख-समृद्धि और धन की देवी माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जिसके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है. उसके जीवन में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है. मां लक्ष्मी का जिस घर में आगमन होने वाला रहता है, वहां आने से पहले कुछ शुभ संकेत देती हैं. ये शुभ संकेत हमारे आस-पास की चीजों और सपनों के माध्यम से होती है. ऐसे में आज हम आपको सपनों से जुड़े कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं. जो यदि आपके सपने में दिखाई देता है तो समझिए आप पर लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाला है. साथ ही आपके जीवन में खुशियों की सौगात आने वाली है.

इन चीजों का सपने में दिखना होता है बेहद शुभ

. अगर आपको सपने कोई स्त्री या बालिका नृत्य करते हुए दिखाई देती है तो इसका मतलब है की आपको अचानक धन की प्राप्ति होने वाली है.
. अगर आपको सपने में गेहूंआ (गोल्डेन) रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी प्रसन्न हैं और आपको खूब पैसे मिलने वाले हैं.
. अगर आपको सपने में चूहा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर गणेश जी की कृपा प्राप्त होने वाली है और आपके घर कोई मांगलिक कार्यक्रम होगा.

. अगर आपको सपने में कमल का फूल दिखता है तो इसका मतलब है कि आपके घर लक्ष्मी जी विराजमान होने वाली हैं और आपको बहुत सारा पैसा मिलने वाला है.
. अगर आपको सपने में हाथी दिखता है तो ये सपना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि अथाह संपत्ति के साथ मान-सम्मान मिलने वाला है.

 

ये भी पढ़ेंः vastu mistakes: जीवन में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

 

. अगर आपको सपने में फलों से लदा पेड़ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको अपनी मेहनत का बहुत अच्छा फल मिलने वाला है और आपको व्यापार में बड़ा लाभ होने वाला है.
. अगर आपको सपने में मधुमक्खी का छत्ता दिखाी देता है तो इसका मतलब है आपके जिंदगी में बड़ी तरक्की होने वाली है और आपको अचानक धन लाभ होने वाला है.

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओें और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ेंः बीमारियों से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं वास्तु के ये आसान उपाय

 

LIVE TV

Trending news