IIT कैंपस में स्कूल को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, मेल भेजने की वजह का हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2365446

IIT कैंपस में स्कूल को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, मेल भेजने की वजह का हुआ खुलासा

MP News: इंदौर आईआईटी कैंपस में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने यह धमकी नौकरी न मिलने से नाराज होकर दी थी. उसने खुद को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का सदस्य बताया था.

 

IIT कैंपस में स्कूल को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, मेल भेजने की वजह का हुआ खुलासा

Indore Accused Threatened To Bomb The School Has Been Arrested: इंदौर आईआईटी स्थित स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मामले में इंदौर ग्रामीण पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि नौकरी नहीं मिलने से नाराज एक बेरोजगार युवक ने स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. दरअसल 20 जुलाई को आईआईटी सिमरोल के ऑफिशियल मेल अकाउंट पर एक धमकी भरा मैसेज आया था जिसमें मेल भेजने वाले ने खुद को पाकिस्तानी नागरिक बताते हुए लिखा था कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का सदस्य है और आने वाले 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर आईआईटी कैंपस सिमरोल स्थित केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने वाला है.

यह भी पढ़ें: बैंड बजाने से किया मना तो निकल जाएगी बारात, MP पुलिस के 25 जवान सस्पेंड, मामला कोर्ट में

 

धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार
बम धमाके की सूचना मिलने के बाद आईआईटी के सुरक्षा अधिकारियों ने तत्काल सिमरोल पुलिस को मामले की जानकारी दी, जिस पर सिमरोल पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तुरंत एक्शन मोड में आई और तत्काल प्रभाव से मामले की जांच शुरू की गई. पुलिस और साइबर सेल ने संबंधित मेल आईडी की जांच की तो पता चला कि मेल इंदौर से ही भेजा गया था, जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मेल भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: छतरपुर में मौत का कुआं! जहरीली गैस से दम घुटने से 4 की मौत, CM ने जताया दुख

 

मेल भेजने की वजह का हुआ खुलासा
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम चेतन पिता प्रदीप सोनी उम्र 30 साल निवासी अमृत कुंज कॉलोनी एरोड्रम रोड बताया जा रहा है. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने एमसीए किया है और वर्ष 2022 में उसने पीएमसी केंद्रीय विद्यालय में नौकरी के लिए आवेदन किया था, जिसमें चयन न होने से वह नाराज था, इसी गुस्से के चलते आरोपी ने सभी को डराने की नीयत से धमकी भरा मेल भेजा था. फिलहाल पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा

Trending news