टीचर्स डे पर चमका प्रदेश का नाम, MP के ये 2 शिक्षक होंगे राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403379

टीचर्स डे पर चमका प्रदेश का नाम, MP के ये 2 शिक्षक होंगे राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

National Teacher Award 2024: मध्य प्रदेश के दो शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चुना गया है. इन शिक्षकों को 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा.

 

टीचर्स डे पर चमका प्रदेश का नाम, MP के ये 2 शिक्षक होंगे राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

Teachers Day 2024: शिक्षक दिवस पर देशभर के 50 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नई दिल्ली के विज्ञान भवन में शिक्षकों को सम्मानित करेंगी. 50 शिक्षकों में मध्य प्रदेश से दो शिक्षकों का चयन हुआ है. दमोह से माधव पटेल और मंदसौर से सुनीता गौड़ा का चयन हुआ है. यह राज्य के लिए बहुत गर्व की बात है. 

यह भी पढ़ें: MP में भारी बारिश का कहर! कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

 

MP के ये 2 शिक्षक होंगे राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित
मध्य प्रदेश के माधव पटेल और सुनीता गौड़ा को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चुना गया है. यह पुरस्कार 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में दिया जाएगा. इस साल देशभर के 50 शिक्षकों को यह सम्मान दिया जाएगा. माधव पटेल दमोह जिले से हैं और सुनीता गौड़ा मंदसौर जिले से हैं. यह पुरस्कार शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाएगा, जिससे उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता को मान्यता मिलेगी. यह सम्मान मध्य प्रदेश के शिक्षा क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

50 शिक्षकों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा
बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 के लिए शिक्षकों का चयन किया गया है. शिक्षक दिवस पर विभिन्न राज्यों के 50 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नई दिल्ली के विज्ञान भवन में शिक्षकों को सम्मानित करेंगी.

यह भी पढ़ें: MP में नगर पालिका संसोधन अध्यादेश जारी, 3 साल के पहले नहीं लाया जाएगा अविश्वास

 

 

क्या है राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार
राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार देश के उन श्रेष्ठ शिक्षकों को सम्मानित करता है जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है. यह पुरस्कार न केवल शिक्षकों के उत्कृष्ट कार्य का जश्न मनाता है बल्कि शिक्षा के महत्व को भी रेखांकित करता है. राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार विजेता शिक्षक न केवल अपने छात्रों के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत होते हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

 

Trending news