MP में भारी बारिश का कहर! कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403328

MP में भारी बारिश का कहर! कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

MP Weather Update:  मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. आज कई जिलों में भारी बारिश और आंधी की संभावना है. मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

 

MP में भारी बारिश का कहर! कई जिलों में आंधी-तूफान की आशंका, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट के तहत सीधी, सिंगरौली, रीवा और सतना जिलों में भारी बारिश की आशंका है. वहीं 15 अन्य जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 21 जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. बता दें कि प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते खेत-खलिहान पूरी तरह से भर गए हैं. इसके साथ ही कुछ जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल होंगे CM मोहन, रायपुर में दिव्यांग संघ का प्रदर्शन

 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट में 4 जिले सीधी, सिंगरौली, रीवा, सतना शामिल हैं और येलो अलर्ट में दो श्रेणियां हैं.  अलीराजपुर, दितिया, भिंड, मुरैना, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, पन्ना, पांढुर्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में भारी बारिश का अनुमान है. इसके साथ ही 21 जिलों में आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश की संभावना है. इनमें रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, दमोह, सागर, पांढुर्ना और श्योपुरकलां जिले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: सिंह और धनु राशि वालों को नौकरी में मिलेंगे अच्छे अवसर, इन्हें रहना होगा सावधान

 

बारिश से लबालब भरे तालाब
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

 

 

Trending news