MP-Chhattisgarh News LIVE: इंदौर में स्कूल का ऑटो पलटा, छात्र की मौत, ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403299

MP-Chhattisgarh News LIVE: इंदौर में स्कूल का ऑटो पलटा, छात्र की मौत, ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ

MP News Live Updates: आज 28 अगस्त को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल हो रहे हैं. एक तरफ उम्मीद टूटते ही सिंधिया को हराने वाले केपी यादव का दर्द खुलकर छलका दिखा, तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के कई शहरों से कंगना रनौत पर मानहानि का केस लगाया गया. इसके अलावा आज MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का वेबपेज. 

 

MP-Chhattisgarh News LIVE:  इंदौर में स्कूल का ऑटो पलटा, छात्र की मौत, ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ
LIVE Blog

MP Today Latest News Update 28 August 2024 LIVE: आज 28 अगस्त दिन बुधवार है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल हुए. उसके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई मंत्री भी कॉन्क्लेव के उद्घाटन में शामिल हुए. इसके साथ ही सीएम राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात करने एम्स भी पहुंचें. इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

 

28 August 2024
16:54 PM

SI अभ्यर्थियों  मांगी इच्छा मृत्यु

एसआई भर्ती परीक्षा-2018 के अभ्यर्थियों ने आज डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा के बंगले के बाहर प्रदर्शन कर इच्छामृत्यु की मांग की. प्रदेशभर से सैकड़ों अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. परीक्षा होने के 6 साल बाद भी परिणाम जारी नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान हैं. अभ्यर्थी अपने हाथों में SI रिजल्ट जारी करें या इच्छा मृत्यु दें'' लिखा तख्ती लेकर बैठे. अभ्यर्थियों का कहना है कि रिजल्ट के इंतजार में 6 साल बीत गया. अब सरकार साफ करे कि वो रिजल्ट जारी करेगी या नहीं. अगर सरकार रिजल्ट जारी नहीं कर रही है तो हमें इच्छा मृत्यु दे दें.. क्योंकि सभी मंत्रियों और अफसरों के बंगले गुहार लगा चुके हैं. लेकिन केवल आश्वासन ही मिल रहा..

16:52 PM

CG News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वर्गीय झिंगिया उरांव को श्रद्धांजलि अर्पित की

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज ओड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले के ग्राम केंदुडीही पहुंचकर वहां केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल उरांव की धर्मपत्नी स्वर्गीय झिंगिया उरांव के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए.उन्होंने स्वर्गीय झिंगिया उरांव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री साय ने जुएल उरांव और उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की.

16:17 PM

रतलांम में प्रभारि मंत्री विजय शाह का बड़ा बयान 

- स्कूलों में अब 1 तारीख से छात्रों को उपस्थिति के लिए बोलना होगा जय हिंद 
- हर माह रतलांम जनपद में रात्रि विश्रामं 
-सुबह गरीब कार्यकर्ता के घर पियूंगा चाय 
- पैसे वाले के यहां चाय का मत बोलना

16:11 PM

Bhopal News: प्रदर्शन में महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल हुई बेहोश

महिलाओं के साथ हो रहा रहे अत्याचार के विरुद्ध और नारी सुरक्षा और अन्य मांगों को लेकर महिला कांग्रेस रोशनपुरा चौराहा से राजभवन घेराव करने निकली महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजभवन पहुंचने से पहले ही पुलिस ने रोक दिया. महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल के साथ कुछ महिला कार्यकर्ता बेरिकेड्स तोड़कर राज भवन की और आगे बड़ी लेकिन थोड़ी दूरी पर फिर पुलिस ने रोक दिया. जहां महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल बेहोश हो गईं. विभा पटेल ने कहा- महिलाओं का प्रदर्शन था लेकिन पुरुष पुलिस फोर्स लगाया गया. महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ कई महिलाओं को चोट आई. कपड़े भी फटे पुलिस बल का प्रयोग कर उन्हें रोक दिया गया.

15:49 PM

Health News: पांढुर्णा जिले में दूषित पानी पीने से दो की मौत, 34 बीमार

पांढुर्णा जिले के बोरपानी गांव में दूषित पानी से 2 लोगों की मौत हो गई. 34 लोगों को पांढुर्णा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीएचई विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है. यहां शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया जा रहा है. मंगलवार देर रात करीब 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी. सभी मरीजों को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद रात 3 बजे से सुबह 7 बजे तक सिविल अस्पताल में मरीजों को लाने का सिलसिला जारी रहा. इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई. बुधवार सुबह करीब 12 बजे के बाद 16 और लोगों को तबीयत बिगड़ने पर एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल मरीजों का सिविल अस्पताल में इलाज जारी है. स्वास्थ्य और पीएचई विभाग की टीम गांव में शिविर लगाकर मरीजों ग्रामीणों की जांच कर रही है.

15:41 PM

Crime News: हत्या मामले में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

बड़वानी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम अवल्दा में 19.08.2024 को अवल्दा निवासी बद्रीलाल पिता मंगत्या की हत्या कर दी गई थी, जिसको लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी प्रभु पिता रुमाल नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर हत्या में उपयोग की गई कुल्हाड़ी भी जप्त कर ली थी. हालांकि ग्रामीणों का आरोप है के हत्या के मामले में और अन्य लोग भी शामिल है, जिन्हें पुलिस बचा रही है. 

15:24 PM

Mahadev Satta: महादेव ऑनलाइन सट्टा एप को सीबीआई को सौंपने के मामले पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल का आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के विष्णु देव सायसरकार पर लगातार हमलावर हैं. एक बार फिर महादेव ऑनलाइन ऐप को लेकर भूपेश बघेल ने साय सरकार पर हमला बोला है. महादेव ऐप को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. भूपेश बघेल का कहना है कि छत्तीसगढ़ में अब ईडी का काम समाप्त हो गया है. ईडी से बड़ी एजेंसी हिंदुस्तान में कोई है क्या, लेकिन ईडी ने महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप को ईओडब्ल्यू को दे दिया और फिर यदि केस को अब सीबीआई को दे दिया मतलब यह लोग सिर्फ एजेंसी और एजेंसी खेल रहे हैं. केस में कोई दम नहीं है लेकिन मैं छत्तीसगढ़ राज्य सरकार से पूछना चाहता हूं कि आपने केस सीबीआई को सौंप दिया लेकिन सवाल एक बार फिर वही है कि महादेव ऑनलाइन ऐप को बंद करने के लिए आपने केंद्र सरकार को क्यों नहीं लिखा. डबल इंजन के सरकार में महादेव एप बंद कब होगा. महादेव एप बंद कर दे मामला खत्म यह बंद करते नहीं क्योंकि उनको मोटा माल मिल रहा है.

15:20 PM

Ujjain Mahakal News: 2 सितंबर को बाबा महाकाल की शाही सवारी 

- महापौर मुकेश टटवाल सवारी मार्ग का अतिक्रमण हटवाते व्यपारियों के हाथ जोड़ते आए नजर
- कंठाल चौराहे से लेकर ढाबा रोड तक के समस्त व्यापारी अपना अस्थाई अतिक्रमण स्वयं हटाए इसी निवेदन के साथ महापौर मुकेश टटवाल सड़क और उतरे
- बाबा महाकाल की सवारी में भक्तों को परेशानी नहीं आए व्यापारियों से हाथ जोड़ निवेदन किया कि दुकान के बाहर का सामान स्वयं हटा लें
- नगर निगम की रिमयूंवल गैंग ने भी मुनादी कर दुकानदारों को समझाइश दी

15:18 PM

 
Crime News: बूजुर्ग महिला से स्नैचर ने पहले पूछा किराना दुकान का पता! पलट कर दौबारा आया और खींच ले गया चैन 

- धामनोद थाना क्षेत्र के गांव गुजरी में बदमाशों के हौसले बुलंद आए दिन स्नैचर मोबाइल और सोने की चैन छीन खींच रहे राहगीरों से
- मंगलवार रात करीब 8:30 के बीच पंचायत रोड पर अपने घर के बाहर बैठी 65 वर्षीय बूजुर्ग महिला के गले से खींची चैन
- पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, मामले में पुलिस जांच कर रही जांच
- महिला ने बताया वो अब सुरक्षित लेकिन स्नैचर ने पहले किराना दुकान का पता पूछा फिर लौट कर किया हमला
- महिला पुष्पा सोनी ने कहा कि कुछ दूरी पर दूसरा युवक बाइक लेकर तैयार खड़ा हुआ था

15:17 PM

कांग्रेस बोली अस्पतालों में बोर्ड लगाने से कुछ नहीं होगा सबसे पहले बोर्ड ही तोड़े जाएंगे

कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी मुकेश नायक ने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बोर्ड लगाने से कुछ नहीं होगा सबसे पहले बोर्ड ही तोड़े जाएंगे अगर जरूरी है तो मरीजों के साथ जो परिजन अस्पताल में आते हैं उनकी काउंसलिंग की जाए. क्योंकि अस्पताल में जब किसी के परिजन की मौत हो जाती है तो उस समय परिजन आवेशित हो जाते हैं उस दौरान किसी को कुछ समझ नहीं आता जिसके चलते डॉक्टर पर हमले हो जाते हैं अगर इसे रोकने की जरूरत है तो उसके लिए अस्पतालों में आने वाले लोगों की काउंसलिंग की जाए.

14:59 PM

इंदौर में स्कूल का ऑटो पलटा, छात्र की मौत

- इंदौर में बच्चों को स्कूल ले जा रही रिक्शा पलटी 
- एक छात्र की हुई मौत 
- चालक के नशे में होने की बात आयी सामने 
- ऑटो पलटने का सीसीटीवी भी आया सामने

14:10 PM

MP News: रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का सीएम मोहन ने किया शुभारंभ
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का सीएम मोहन ने किया शुभारंभ. इस इन्वेस्टर समिट पर देश-विदेश की नजर. माना जा रहा है कि मोहन सरकार की ये इन्वेस्टर्स समिट अब तक की सबसे बड़ी होगी.

 

13:05 PM

jashpur News: जंगल में पति कर रहा था पत्नी की हत्या का प्रयास
जंगल में पति कर रहा था पत्नी की हत्या का प्रयास
गला दबाकर पति कर रहा था पत्नी की हत्या का प्रयास
लकड़ी बीनने वालो एवं चरवाहों ने बचाई महिला की जान
बेहोशी की हालत में महिला को पास के अस्पताल ले जाकर किया गया इलाज
बेहतर उपचार के लिए महिला को किया गया कुनकुरी रेफर
बगीचा थाने के सरबकोम्बो की घटना

11:14 AM

Bhopal News: बिजली बिल नहीं भरा तो सोशल मीडिया पर चस्पा हो जाएगा नाम
प्रशासन ने अब जो बिजली बिल नहीं भर रहे हैं उनके नाम सार्वजनिक करने का फैसला किया है. बड़े बिजली बकायादारों के नाम सोशल मीडिया पर जारी कर दिए जायेंगे. विभाग ने वसूली का अनूठा तरीका निकाला है. ग्वालियर में इस तरह का प्रयास सफल हो चुका है. इसके बाद अब 16 जिलों के बड़े बिजली बकायादारों के नाम की सूची तैयार की जा रही है, जिसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा.  बिजली कंपनी ये लिस्ट फेसबुक, एक्‍स और इन्‍स्‍टा जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करेगी... 

 

11:08 AM

Surajpur Mausam News: जिले में बारिश का कहर जारी
बारिश की वजह से जिले में कुछ टापू जैसा हालात में आ चुके हैं. इलाके में रुक रुक कर बारिश हो रही है. नदी नाले उफान पर हैं. जान जोखिम में डालकर बच्चे, बूढ़े सभी उफनती नदी पार करने को मजबूर हैं. ओडगी ब्लॉक के रसौकी गांव में हालात काफी खराब बताए जा रहे हैं. 

10:50 AM

MP News: बीजेपी की बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
प्रदेश भाजपा कार्यालय पर बीजेपी बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
प्रदेश भाजपा कार्यालय पर बीजेपी बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव
सदस्यता अभियान को लेकर चल रही बैठक
बैठक में मौजूद सीएम,संगठन महामंत्री, प्रदेश अध्यक्ष
सभी मोर्चा प्रकोष्ठ और विभागों की बैठक
बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर दिया जायेगा बड़ा टारगेट

 

10:25 AM

MP News: सीधी में घरों में घुसा बांध का पानी
घरों में घुसा बांध का पानी
जान माल की सुरक्षा के लिए कोतवाली पहुंचे पीड़ित
मौके पर पुलिस व राजस्व की टीम पहुची
परिवार में आपसी आसामंजस के चलते पानी निकलने को लेकर हो रहा था विवाद
कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गाडा गांव का मामला

 

09:45 AM

Raipur News: चाकूबाजी मामले में बड़ा खुलासा
रायपुर के बूढ़ापारा बिजली आफिस के पास CA छात्र पर चाकूबाजी मामले में बड़ा खुलासा
बाइक से कट मारने की मामूली बात पर बदमाशों ने छात्र पर चाकू से किया था हमला
बाइक सवार 3 बदमाशों में से एक बदमाश गिरफ्तार
दो फरार आरोपियों की तलाश तेज
घायल छात्र का उपचार अस्पताल में जारी
कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला

 

09:20 AM

Chhattisgarh News: भाजपा नेता सचिन मेघानी और राहुल चंदनानी के बीच मारपीट
भाजपा नेता सचिन मेघानी और राहुल चंदनानी के बीच मारपीट
दोनों गुट के बीच जमकर हुई मारपीट
जमीन विवाद को लेकर मारपीट की खबर
बीच चौक पर मारपीट का वीडियो आया सामने
पुलिस ने राहुल चंदनानी की शिकायत पर भाजपा नेता सचिन मेघानी, करण बजाज, दिव्यांश और कमल के खिलाफ बलवा का मामला किया दर्ज
सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला

 

08:55 AM

MP News: राज्यपाल मंगू भाई पटेल को वायरल फीवर के चलते एम्स में किया गया भर्ती
राज्यपाल मंगू भाई पटेल को वायरल फीवर के चलते एम्स में किया गया भर्ती
राज्यपाल मंगू भाई पटेल को वायरल फीवर के चलते एम्स में किया गया भर्ती
सोमवार शाम को राज्यपाल मंगू भाई पटेल को किया गया था भर्ती
शुरुआती मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों की सलाह पर राज्यपाल मंगू भाई पटेल को किया गया था भर्ती
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज एम्स पहुंचकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल की स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे।

 

08:30 AM

Chhattisgarh News: प्रोबेशन पीरियड पर काम कर रहे 24 डीएसपी का तबादला
प्रोबेशन पीरियड पर काम कर रहे 24 डीएसपी का तबादला
सभी को नक्सलप्रभावित जिले में की गई पोस्टिंग
इससे पहले ये अधिकारी महासमुंद, मुंगेली जैसे इलाकों में प्रोबेशन पर कर रहे थे काम
राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

 

08:00 AM

MP News: मध्य प्रदेश में 7 पुलिस अफसरों के तबादले
मध्य प्रदेश लोकायुक्त और राज्य आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू)में पदस्थ अधिकारियों के तबादले
दोनों जांच एजेंसियों में देर रात बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल
राज्य पुलिस सेवा के आधा दर्जन अधिकारी किए गए इधर से उधर
ईओडब्ल्यू भोपाल में पदस्थ एसपी राजेश मिश्रा को अब लोकायुक्त एसपी की कमान
एसपी लोकायुक्त भोपाल रहे मनु व्यास को रीवा भेजा गया
अरुण कुमार मिश्रा एसपी भोपाल ईओडब्लू बनाया गया
रामेश्वर सिंह यादव को बनाया गया ईओडब्ल्यू इंदौर एसपी, एसपी धनंजय शाह की जगह लेंगे यादव

 

07:30 AM

Bopal News: महिला कांग्रेस करेगी राजभवन का घेराव
आज महिला कांग्रेस करेगी राजभवन का घेराव
भोपाल में नारी न्याय आंदोलन के तहत महिला कांग्रेस का बड़ा आंदोलन आज
महिला कांग्रेस आज राजभवन का घेराव करेगी

 

07:10 AM

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज ओडिशा के दौरे पर
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज ओडिशा के दौरे पर रहेंगे
सीएम साय सुबह 11 बजे ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के लिए होंगे रवाना
यहां 12:15 से 1:30 बजे तक रहेंगे
इसके बाद वापस लौटेंगे रायपुर

 

06:39 AM

Bhopal News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आज के कार्यक्रम
सुबह 9:30 बजे एम्स हॉस्पिटल राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मिलने पहुंचेंगे मुख्यमंत्री
10:30 भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे मुख्यमंत्री
12:00 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री
ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव मैं होंगे शामिल
शाम 7: 10 बजे ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे सीएम मोहन 

 

06:37 AM

Raipur News: दिव्यांग संघ का प्रदर्शन आज
दिव्यांग संघ का प्रदर्शन आज
तेलीबांधा से मुख्यमंत्री निवास तक करेंगे पैदल मार्च
प्रदेशभर से दिव्यांग पहुंचेंगे रायपुर
फर्जी दिव्यांगता सर्टिफिकेट से नौकरी करने वाले अफसरों का खुलासा करने के बावजूद कार्रवाई नही होने पर किया जाएगा प्रदर्शन

 

Trending news