स्वतंत्रता दिवस पर खिलाई चिकन बिरयानी, थाने पहुंच गया मामला, छत्तीसगढ़ में गरमाया माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2385646

स्वतंत्रता दिवस पर खिलाई चिकन बिरयानी, थाने पहुंच गया मामला, छत्तीसगढ़ में गरमाया माहौल

Chhattisgarh News: राष्ट्रीय पर्व पर धर्म विशेष के लोगों ने जिला अस्पताल में मांसाहार वितरण किया. राष्ट्रीय पर्व पर मुर्गा-मटन काटना और शराब प्रतिबंधित होती है. हिंदू संगठनों और BJP ने इस घटना का विरोध किया और थाने में पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई.

स्वतंत्रता दिवस पर खिलाई चिकन बिरयानी, थाने पहुंच गया मामला, छत्तीसगढ़ में गरमाया माहौल

CG NEWS: जिला चिकित्सालय गौरेला पेंड्रा मरवाही में आज मरीजों एवं उनके परिजनों को परोसे जाने वाले भोजन में चिकन के साथ मटन बिरयानी परोसी गई. स्वतंत्रता दिवस के दिन मदिरा एवं मांसाहार को लेकर शासन प्रशासन की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. बावजूद जिला चिकित्सालय में एक समुदाय विशेष की ओर से मांसाहार का वितरण किया गया. इसको लेकर कुछ मरीजों ने आपत्ति जताई. वीडियो वायरल हुआ तो मामला हिंदू संगठनों तक पहुंच गया. जिला चिकित्सा अधिकारी ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया है और गौरेला थाने को मामले पर FIR के लिए लिखा है.

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन शासन प्रशासन ओर से मांस मदिरा के उपयोग को लेकर गाइडलाइन जारी है. बावजूद आज गौरेला पंधरा मरवाही जिला चिकित्सालय में एक समुदाय विशेष के लोगों की ओर से अपनी निजी मारुति वैन में लाकर मटन-चिकन बिरयानी भर्ती मरीजों एवं परिजनों को परोसी गई. तात्कालिक रूप से सुबह-सुबह कुछ मरीजों एवं परियोजनाओं ने इस पर आपत्ति दर्ज करते हुए वीडियो को वायरल कर दिया.

ये भी पढ़ें- ओ देश मेरे, तेरी शान पे सदके... CM ने साय ने फहराया तिरंगा; ली सलामी, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहा जश्न-ए-आजादी

हिंदू संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी
हिंदू संगठन के लोगों ने भी स्वतंत्रता दिवस के दिन शासन प्रशासन की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है, इसका उल्लेख करते हुए आपत्ति दर्ज की है कि आज के दिन प्रत्येक पशु पक्षियों को भी परेशान ना किया जाए. गाइडलाइन जारी की है. बावजूद एक समुदाय विशेष की ओर से संविधान के साथ छेड़छाड़ करते हुए हिंदू समाज को दूषित करने का काम कर रहे हैं. प्रशासन से अनुरोध किया है कि इस पर कड़ी कार्रवाई करें अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर सीएम साय के बड़े ऐलान, युवाओं के लिए खोला सुनहरे भविष्य का पिटारा

बिना इजाजत खाना बांटने की इजाजत नहीं
जिला चिकित्सा अधिकारी ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि चिकित्सालय परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना डॉक्टरों की या प्रबंधन की अनुमति के बगैर कोई भी खाद्यान्न पदार्थ का वितरण नहीं कर सकता. अगर ऐसे में कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का कोई खाद्यान्न वितरण करता है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी.

 गौरेला पेंड्रा मरवाही से दुर्गेश बिसेन की रिपोर्ट

Trending news