MP में आज मौसम विभाग का रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आफत! जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2386112

MP में आज मौसम विभाग का रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आफत! जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश में 16 अगस्त को भारी बरसात की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश में रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किए हैं. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Rain Alert Today

MP Weather Update Today Heavy Rain Alert: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज भी लोगों को झमाझम बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.  मौसम विभाग ने 39 जिलों में अत्याधिक बारिश के रेड अलर्ट से लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किए हैं. इसके अलावा 6 जिलों में बाढ़ के हालात बनने की चेतावनी भी दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 19 अगस्त से प्रदेश में नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिससे भारी बारिश का सिलसिला शुारू हो जाएगा.

MP में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को प्रदेश के एक जिले में अत्याधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग ने श्योपुर में अत्याधिक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. साथ ही मध्यम बाढ़ को लेकर भी अलर्ट किया है. 

13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 13 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को गुना, पश्चिम शिवपुरी, उत्तरी सागर, उत्तरी विदिशा, पश्चिम अशोक नगर, नरसिंहपुर, पांढुर्णा, रायसेन, शहडोल, उमरिया, सीधी, पूर्वी कटनी और दक्षिण मंडला में अति भारी बारिश होने की संभावना है. 

25 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज 25 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. विदिशा, रायसेन, राजगढ़, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुर, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, टीकमगढ़, निवाड़ी और पांढुर्णा में भारी बारिश की संभावना है. 

हल्की बाढ़ की चेतावनी
मौसम विभाग ने शुक्रवार को राजगढ़, उत्तरी नीमच, पूर्वी मंदसौर, मध्य शिवपुरी, दक्षिण बालाघाट और दक्षिण सिवनी में हल्की बाढ़ का खतरा बताते हुए चेतावनी दी है. 

आंधी-तूफान करेगा परेशान
आज भोपाल, सीहोर, नर्मदापुरम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, पन्ना, दमोह, सागर सहित 30 जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक का भी अलर्ट जारी किया गया है.

19 अगस्त से बढ़ेगी और परेशानी
मध्य प्रदेश वासियों की परेशानी 19 अगस्त से और ज्यादा बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने 19 अगस्त से नया सिस्टम एक्टिव होने की बात कही है. ऐसे में प्रदेश के पूर्वी हिस्से- जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. इसके अलावा पश्चिमी हिस्से में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-  पचमढ़ी की सैर अब और आसान, पेश है IRCTC का नया टूर पैकेज

लबालब भरे ताल-तलैया
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में तिरंगे से रंगे घर, गली, चौबारे; केसरिया पगड़ी, मोदी कोटी में नजर आए सीएम मोहन यादव

 

Trending news