Today Weather Update: MP में बारिश के साथ लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2282457

Today Weather Update: MP में बारिश के साथ लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी का दौर जारी है. लेकिन आज मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने कई जिलों में लू और बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

 

Today Weather Update: MP में बारिश के साथ लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में नौतपा खत्म होते ही बारिश का दौर शुरू होने वाला है. लोगों को जल्द ही भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 36 जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही दतिया, सीधी, रीवा, मऊगंज, निवाड़ी में तेज हवाओं के साथ लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश के 36 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, सीहोर, बैतूल, हरदा,  बुरहानपुर, खंडवा,  खरगोन,  बड़वानी,  इंदौर,  देवास,  शाजापुर, अशोक नगर, शिवपुरी, दतिया,सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर और पांढुर्ना में हल्की बारिश की संभावना है. इसके साथ ही दतिया, सीधी, रीवा, मऊगंज, निवाड़ी में तेज हवाओं के साथ लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है.

13 जून से मिल सकती है राहत
केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे राज्य में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: MP News: क्या है जल गंगा संवर्धन अभियान? जिससे पानी होगा साफ, बदलेगी नदियों-तालाबों की तस्वीर

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर वज्रपात पड़ने के भी आसार हैं. अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. रायपुर में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Trending news