यूपी की धान को एमपी में बेचने की कोशिश! 12 लाख की 1600 बोरी धान जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1478437

यूपी की धान को एमपी में बेचने की कोशिश! 12 लाख की 1600 बोरी धान जब्त

रीवा जिले के गोविंदगढ़ तहसील क्षेत्र के टीकर में गुरुवार की देर शाम बड़ी कार्यवाही करते हुए प्रशासन की टीम ने एक घर में अवैध रूप से रखी उत्तर प्रदेश की धान को जब्त किया है. जिसे मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित गोविंदगढ़ उपार्जन केंद्र में बिक्री के लिए रखा गया था.

यूपी की धान को एमपी में बेचने की कोशिश! 12 लाख की 1600 बोरी धान जब्त

अजय मिश्रा/रीवा: रीवा जिले के गोविंदगढ़ तहसील क्षेत्र के टीकर में गुरुवार की देर शाम बड़ी कार्यवाही करते हुए प्रशासन की टीम ने एक घर में अवैध रूप से रखी उत्तर प्रदेश की धान को जब्त किया है. जिसे मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित गोविंदगढ़ उपार्जन केंद्र में बिक्री के लिए रखा गया था. बताया जा रहा है कि कलेक्टर मनोज पुष्प को अवैध रूप से रखी हुई धान की सूचना मिली. जिसके बाद उन्होंने तत्काल टीम गठित कर मौके पर भेजा. जहां से प्रशासन के द्वारा 600 क्विंटल अवैध रूप से रखी गई धान को जब्त किया गया.

दरअसल जिले में समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन शुरू हो चुका है. जहां प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध रूप से भंडारित की गई धान की खेप जब्त की है. बताया गया है कि अवैध तरीके से धान उपार्जन का प्रयास करते हुए गोविंदगढ़ तहसील के ग्राम टीकर में ललई यादव के घर धान भण्डारण की सूचना कलेक्टर मनोज पुष्प को उनके मोबाइल नंबर पर दी गयी. जिसके बाद कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम, खाद्य विभाग तथा पुलिस विभाग की टीम को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये.

रतलाम में डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीज विवाद, इलाज छोड़ थाने पहुंचे डॉक्टर

1600 बोरी जब्त किए
मौके पर पहुंच तहसीलदार गोविंदगढ़ एवं जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम ने थाना प्रभारी गोविंदगढ़ के साथ कुल 1600 बोरी धान जब्त की. इसकी कुल कीमत 12 लाख 24 हजार रुपये है. यह धान उत्तर प्रदेश की सील लगी बोरियों में सिलकर रखी हुई थी. धान के संबंध में जब्त किसानों से उपार्जन के पंजीयन ऋण पुस्तिका एवं धान बोने के संबंध में रिकार्ड मांगे गये तो दोनों व्यक्ति कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं करा सके. जिसके बाद पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है.

मामले की जांच की जा रही है 
मामले को लेकर कलेक्टर मनोज पोस्ट ने बताया कि हमें जानकारी फोन के माध्यम से मिली थी. तुरंत ही टीम गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने धान जब्त कर लिया है. जिसे कीमत 12 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि इस बोरी में धान रखी है. उस बोरी में उत्तर प्रदेश की सेल लगे होने से ऐसा महसूस होता है कि धान उत्तर प्रदेश की है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Trending news