हिमाचल प्रदेश के सीएम ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, देश के लिए मांगी दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1268505

हिमाचल प्रदेश के सीएम ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, देश के लिए मांगी दुआ

सावन महीने में बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भक्तों का तांता लगा हुआ है. देश के कौने- कौने से श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन के लिए आ रहे हैं. आज सुबह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने परिवार संघ बाबा महाकाल का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया.

 

हिमाचल प्रदेश के सीएम महाकाल का दर्शन पूजन करते हुए

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: सावन का पावन महीना चल रहा है. इस समय शंकर जी के भक्त देश के कोने-कोने से उज्जैन स्थित बाबा महाकाल के दर्शन के लिए आ रहे हैं. इसी क्रम में आज सावन माह के शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने परिवार संघ बाबा महाकाल की नगरी पहुंचे और बाबा महाकाल का दर्शन पूजन किया. उन्होंने कहा कि राज्य में देश में जो कार्य चल रहे हैं, उसको करने की और ताकत मिले यही मंगलकामना महाकाल से की है.

सब जगह सुख शांति के लिए बाबा से की कामना
बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सावन माह में आज शुक्रवार को अल सुबह होने वाली बाबा महाकालेश्वर की भस्मार्ती के दौरान परिवार संग भगवान महाकालेश्वर के दर्शन लाभ लिए. पूजन अभिषेक मंदिर के पुजारी महेश गुरु व अन्य सहयोगी पुजारियों द्वारा करवाया गया. दर्शन के बाद सीएम ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा की ये बाबा की कृपा और आशीर्वाद है. जब भी होता है हर साल दर्शन को आता हूं, राज्य में देश में जो कार्य चल रहे है उसको करने की और ताकत मिले यही मंगलकामना की है. सब जगह शांति और सब सुखी रहें.

सावन में अधिक संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु
दरअसल विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों करोड़ो श्रद्दालुओं की आस्था का खास केंद्र माना जाता है, जहां हर रोज आशीर्वाद लेने मंत्री, नेता, अभिनेता, अभिनेत्री व तमाम VIP, VVIP का व आम भक्तो संग तांता लगा रहता है. हर कोई बाबा के सामने आस्था से शीश नवाता है और मंगलकामना मांगता है, माना जाता है सावन का महीना शिव का महीना होता है और इसीलिए शिव को प्रसन्न करने सावन में अधिक से अधिक संख्या में भक्त पहुचते हैं.

दुनियाभर में प्रसिद्ध है यहां की भस्म आरती
भगवान महाकाल की भस्म आरती दुनिया भर में प्रसिद्ध है. इस आरती को देखने देशभर के कोने-कोने से लोग आते हैं. प्रतिदिन सुबह भगवान महाकाल का श्रृंगार और भस्म आरती किया जाता है. इस भस्म आरती को देखने के लिए मंदिर की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. हालांकि मंदिर के टिकट काउंटर पर भी भस्म आरती की बुकिंग की जाती है लेकिन सावन का महीना होने की वजह से भस्मार्ती के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी है. 

ये भी पढ़ेंः महाकाल मंदिर परिसर में आग: फोल्डिंग ब्रीज में वेल्डिंग के दौरान हादसा, कोई हताहत नहीं

LIVE TV

Trending news