''महाकाल लोक'' के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1369995

''महाकाल लोक'' के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला

उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर को अब ''महाकाल लोक'' के नाम से जाना जाएगा, शिवराज कैबिनेट ने इस बड़े फैसले पर मुहर लगा दी है. आज उज्जैन में हुई कैबिनेट की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया है. 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. 

''महाकाल लोक'' के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के उज्जैन आ रहे हैं, जहां वह बाबा महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण के पहले प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. शिवराज सरकार ने पीएम मोदी के दौरे की तैयारियां शुरू कर दी हैं. आज कैबिनेट की बैठक भी उज्जैन में आयोजित हुई, जहां शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महाकाल कॉरिडोर का नाम बदलते हुए ''महाकाल लोक'' कर दिया है. अब इसे महाकाल लोक के नाम से जाना जाएगा. 

बाबा महाकाल ने की कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता 
इससे पहले कैबिनेट बैठक के शुरू होने से पहले सीएम शिवराज ने कहा कि उज्जैन के राजा बाबा महाकाल है, इसलिए हमारी कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता आज बाबा ही करेंगे, जिसके बाद बैठक में मुख्य सीट पर बाबा महाकाल की तस्वीर रखी गई, उसके आजू-बाजू मुख्यमंत्री और बाकि के मंत्री बैठे. 

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  देश में पहले से चारधाम है, इसलिए उज्जैन का नाम उज्जैन धाम के स्थान पर महाकाल लोक किया जाना चाहिए, क्योंकि यह बाबा महाकाल लोक है. जिसके के बाद इस फैसले पर मुहर लग गई. इसके अलावा भी बैठक में अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई. जबकि शिवराज सरकार ने कई अहम फैसले लिए. 

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को के दौरे को लेकर अलर्ट हैं, वह लगातार खुद सारी तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं बैठक के बाद सीएम ने मंत्रियों के साथ महाकाल लोक का निरीक्षण भी किया इस दौरान उनके साथ प्रदेश स्तर के सभी अधिकारी मौजूद थे, जहां उन्होंने पीएम के दौरे से पहले सभी जरूरी तैयारियां पूरे करने के निर्देश दिए हैं.

11 अक्टूबर को आएंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. जहां वह उज्जैन में बाबा महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण का लोकार्पण करेंगे. पीएम 11 अक्टूबर की शाम 6 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. जहां वह मंदिर प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने के बाद सभा को भी संबोधित करेंगे इसके बाद ही वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

Trending news