नहीं भरा बिजली बिल तो TV, फ्रिज, वाशिंग मशीन पर हो जाएगा विभाग का कब्जा, यकीन न हो तो पढ़े खबर
Advertisement

नहीं भरा बिजली बिल तो TV, फ्रिज, वाशिंग मशीन पर हो जाएगा विभाग का कब्जा, यकीन न हो तो पढ़े खबर

Ujjain News: बिजली बिल जमा नहीं करने पर उज्जैन में बिजली विभाग ने टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन व अन्य सामान जब्त कर कमरा सील कर दिया. ये कार्रवाई 25 परिवारों पर करीब 40 करोड़ की बकाया के नोटिस के बाद की गई.

नहीं भरा बिजली बिल तो TV, फ्रिज, वाशिंग मशीन पर हो जाएगा विभाग का कब्जा, यकीन न हो तो पढ़े खबर

Ujjain News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। बिजली बिलों की बकाया राशि को लेकर अब बिजली विभाग एक्शन में दिखाई दे रहा है. अब पैसों की वसूली नहीं होने पर बिजली विभाग घरों से उपकरणों की जब्ती कर रहा है. ऐसी ही कार्रवाई उज्जैन के बिजली विभाग ने कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े के निर्देशन में की. इस दौरान कई घरों से उपकरण उठा लिये गए. जिन्हें पैसे जमा कराने के बाज वापस कर दिया जाएगा. इस कार्रवाई में विभाग ने 50 हजार रुपये की रिकवरी भी की है.

कार्यपालन यंत्री ने दी ये जानकारी
विभाग ने कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पहली बार मे कुर्की के लिए 25 उपभोक्ताओं को नोटिस पहुंचाया था, जिनका करीब 3.5 लाख का बकाया है. विज्ञप्ति देख 15 उपभोक्ताओं ने तो बिल जमा कर दिया, लेकिन बाकी के 10 उपभोक्ताओं ने नहीं किया तो उनके घरों से फ्रीज, वासिंग मशीन, इलेक्ट्रिकल व्हिकल चार्जर, टीवी व अन्य घरेलू सामान जप्त किये है.

ये भी पढ़ें: क्या रद्द होगा BJP प्रत्याशी ब्रम्हानंद का नामांकन? लग रहे हैं बलात्कार के आरोप

50,000 रुपये की रिकवरी हुई
कार्यपालन यंत्री ने बताया कि उपभोक्ताओं को कहा है कि बिल जमा करने पर समान वापस किया जाएगा. कार्रवाई करते ही 50000 कि राशी रिकवर भी हुई है, लेकिन पूरी रिकवरी के बाद ही सामान दिया जाएगा. ये कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि उज्जैन पश्चिम संभाग के क्षेत्र में 40 करोड़ की राशि बकाया है और 1000 प्रकरण दर्ज कर न्यायालय पेश किए जाने है. अभी 500 कर दिए हैं.

VIDEO: उज्जैन रेलवे स्टेशन में खड़ी यात्री ट्रेन में भीषण आग, खाक हुई पूरी बोगी

1000 प्रकरण दर्ज 40 करोड़ बकाया!
कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़े ने बताया कि हाल ही में 500 उपभोक्ताओं की लिस्ट विभाग ने तैयार कर उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किए है. अब दोबारा 500 उपभोक्ताओं की और लिस्ट तैयार की है, जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया जाना है. पूरे पश्चिम संभाग के बकाया उपभोक्ताओं से रिकवरी की जाएगी इसमें करीब 40करोड़ से अधीक का बकाया है.

ये भी पढ़ें: उमंग सिंघार के समर्थन में आई कांग्रेस; क्या पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?

तीन बार बढ़ा कनेक्शन शुल्क
बिजली कनेक्शन करवाने का भार भी अब लोगो पर बढ़ गया है. हाल ही में जारी हुए आदेश में इस बात को विभाग की ओर से बताया गया. इस शुल्क में 22 माह में तीन बार बढ़ोतरी हुई है. सबसे पहले घरेलू कनेक्शन 1950 रुपये और बाहरी कनेक्शन 2400 रुपये का था. उसके बाद घरेलू 2260 रुपये और बाहरी 2820 रुपये हो गया. कुछ समय बाद एक और बढ़ोतरी हुई और घरेलू कनेक्शन 3910 रुपये और बाहरी कनेक्शन 3750 रुपये हो गया.

Trending news