Bhanupratappur By-Election: क्या रद्द होगा BJP प्रत्याशी ब्रम्हानंद का नामांकन? लग रहे हैं बलात्कार के आरोप
topStories1rajasthan1451150

Bhanupratappur By-Election: क्या रद्द होगा BJP प्रत्याशी ब्रम्हानंद का नामांकन? लग रहे हैं बलात्कार के आरोप

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में अब बीजेपी के प्रत्याशी पर रेप के आरोप लगे हैं, जिसके बाद छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता नेता लगातार ब्रम्हानंद नेताम के नामांकन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

Bhanupratappur By-Election: क्या रद्द होगा BJP प्रत्याशी ब्रम्हानंद का नामांकन? लग रहे हैं बलात्कार के आरोप

Bhanupratappur By-Election: भानुप्रतापपुर उपचुनाव में अब बीजेपी के प्रत्याशी पर रेप के आरोप लगे हैं, जिसके बाद छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता नेता लगातार ब्रम्हानंद नेताम के नामांकन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. वहीं भाजपा ने उनका बचाव करते हुए कहा कि अगर मामला तीन साल पहले का है तो अभी तक उनसे पूछताछ कर गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई. भाजपा ने इसे कांग्रेस की साजिश करार देते हुए कोर्ट जाने की बात कही है.

कांग्रेस ने की निर्वाचन आयोग में शिकायत
राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम का नामांकन रद्द करने की मांग लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचा. उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस के आवेदन में ब्रम्हानंद नेताम की तरफ से शपथ पत्र में गलत जानकारी देने की बात कही गयी है. कांग्रेस का कहना है कि ब्रम्हानंद नेताम पर नाबालिग से बलात्कार का मामला दर्ज है, लेकिन शपथपत्र में उन्होंने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें: रेप के आरोप के बाद भी उमंग सिंघार के समर्थन में आई कांग्रेस; क्या पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?

कोर्ट जाएगी बीजेपी
भाजपा नेताओं ने कहा कि हम दमखम और मुद्दों के साथ ये चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने सिर्फ ब्रह्मानंद नेता का अपमान नहीं किया है. बल्कि पूरे आदिवासी समाज का अपमान है. कानूनी कार्रवाई के लिए हम कानूनविदों से सलाह लेंगे, लेकिन अभी जनता के अदालत में जाएंगे. मामला 2019 का है तो कांग्रेस आज कैसे जागी? अबतक कहां सोई थी पुलिस और कांग्रेस के नेता. पूरा मामला कांग्रेस की साजिश है. ये मामला अब कोर्ट का है.

VIDEO: उज्जैन रेलवे स्टेशन में खड़ी यात्री ट्रेन में भीषण आग, खाक हुई पूरी बोगी

कांग्रेस अध्यक्ष ने की थाने में शिकायत
कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम कांकेर कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर लगे गैंगरेप के आरोप के बाद उनका नामांकन रद्द करने की मांग की. बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत सौंपी गई. मरकाम ने कांकेर थाने में ब्रह्मानंद के खिलाफ शिकायत की. उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर भाजपा को अपना नामांकन वापस ले लेना चाहिए, ताकि जनता के सामने एक अच्छा संदेश पहुंचे.

ये भी पढ़ें: घर में भूलकर न लगाएं ये 5 पौधे, आर्थिक तंगी से हो जाएंगे बर्बाद

भाजपा ने बताया षड्यंत्र
भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस साजिश रच रही है. चुनाव में हार करीब देखकर कांग्रेस घबराई हुई है. इसलिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं. कांग्रेस के DNA में ही षड्यंत्र है. वो केवल प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा नेता केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस नीचता पर उतर आएगी ऐसा हमने नहीं सोचा था. साफ छवि के नेता पर आरोप लगाया गया है. उनकी मानसिकता नेताओं के चरित्र की है. उनके मुताबिक मामला दर्ज हुए 3 साल से ऊपर हो गए हैं. ऐसा है तो इन 3 साल से पूछताछ क्यों नहीं हुई? गिरफ्तारी क्यों की गई? सरकार को इसका जवाब देना चाहिए. जब हमारे प्रत्याशी को न नोटिस मिला न उनसे पूछताछ हुई तो नामांकन में इसे कैसे दर्ज करें.

Video: कांकेर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, बस और मोबाइल टाबर को बनाया निशाना

घर में बनाई गई है चार्जशीट
केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस का आरोप ही हास्यास्पद है. ऐसा लगता है कि चार्जशीट किसी के घर में बनाया गया है. जिसके बाद में हमारे प्रत्याशी का नाम जोड़ दिया गया है. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक उमंग सिंघार बलात्कार करके फरार है. कांग्रेस को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. आदिवासियों का आरक्षण काटने वाली सरकार अब उनके चरित्र हनन पर उतर आई है. जनता इसका जवाब देगी.

Trending news