केंद्रीय मंत्री ने शिवराज की पुलिस सुरक्षा लेने से किया था मना, अब लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1810510

केंद्रीय मंत्री ने शिवराज की पुलिस सुरक्षा लेने से किया था मना, अब लिया ये बड़ा फैसला

भाजपा के कद्दावर नेता और मोदी सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल फिर से पुलिस सुरक्षा के घेरे में होंगे. नए एसपी ने आज केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की और अपना बयान जारी किया है.

केंद्रीय मंत्री ने शिवराज की पुलिस सुरक्षा लेने से किया था मना, अब लिया ये बड़ा फैसला

दमोह:  भाजपा के कद्दावर नेता और मोदी सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल प्रदेश के गृह विभाग से नाराज हो गए थे, तब दमोह पुलिस की कार्रवाई से नाराज होकर पुलिस की सुरक्षा और सेवाएं लेने से इनकार कर दिया था. और आखिरकार सरकार को दमोह का एसपी बदलना पड़ गया, लेकिन अब खबर आ रही है कि मंत्री जी पुलिस की सुरक्षा फिर से लेंगे.

बता दें कि दमोह के नए एसपी सुनील तिवारी ने आज केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की. एसपी ने बयान जारी किया है कि केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल अपने दमोह के बंगले और अपने दौरों में पुलिस सुरक्षा के घेरे में होंगे. 

अब समझते है कि आखिर ये मामला क्या है..

दरअसल बीते महीने दमोह में एक राशन डीलर विक्की रोहित ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली थी. विक्की ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था. जिसमें दमोह सांसद और केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल के समर्थंक नेताओं को मौत का जिम्मेदार बताया था. दमोह पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर भाजपा नेता यशपाल ठाकुर मोंटी रैकवार सहित चार लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया. चूंकि मामले में आरोपी बनाए गए नेता पटेल समर्थंक थे. लिहाजा मंत्री पुलिसिया कार्रवाई से नाराज हो गए. मंत्री पटेल का आरोप था कि पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के उनके पार्टी कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है. 

नाराजगी इस कदर की उन्होंने मीडिया के सामने आकर दमोह पुलिस का बहिष्कार कर दिया. ऐलान किया कि उनके बंगले की सुरक्षा के साथ उनके दौरों के दमोह पुलिस नहीं आएगी. हुआ भी ऐसा ही मंत्री जिले के दौरों पर रहते और पुलिस आती तो वो पुलिस वालों को रवाना कर देते. मंत्री की तलखियत जारी थी तो केंद्रीय मंत्री की सार्वजनिक नाराजगी के बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विक्की रोहित सुसाइड मामले में सीआईडी जांच के आदेश जारी किए.

Pratihareshwar Mahadev Mandir: बेहद खास है उज्जैन का ये शिव मंदिर! सात जन्मों के पाप नष्ट होंगे, मिलेगा स्वर्ग

बीजेपी की कलह रोड पर आई
इसी बीच शहर में नया एपिसोड शुरू हुआ. मृतक राशन डीलर विक्की रोहित का परिवार भी भाजपा से सम्बंधित था. सूबे के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया का करीबी परिवार रहा है. लिहाजा मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया के नेतृत्व में एक बड़ा आंदोलन हुआ और दलित वर्ग के लोगों में सिद्धार्थ की मौजूदगी में प्रहलाद पटेल के खिलाफ जमकर गुस्सा जाहिर किया और नारेबाजी की. जिससे भाजपा की अंतर्कलह सड़कों पर आ गई. 

बदले गए एसपी
वहीं दमोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 4 अगस्त को दौरा था, उसके पहले ही दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह का तबादला कर दिया गया. उनकी जगह पन्ना एसपी धर्मराज मीणा की पोस्टिंग की गई. लेकिन 24 घण्टे के भीतर मीणा की जगह सुनील तिवारी दमोह एसपी बनाये गए. ऐसे में अमूमन जब सीएम या किसी बड़े नेता के दौरे होते हैं, तो ट्रांसफर के बाद मौजूदा अफसरों को रिलीव नहीं किया जाता. लेकिन मंत्री पटेल को सन्तुष्ट करने 3 अगस्त की शाम को दमोह के एसपी राकेश कुमार सिंह को पदमुक्त कर दिया गया और नए एसपी सुनील तिवारी ने दमोह एसपी का पदभार ग्रहण कर लिया गया.

हालांकि भारी बारिश की वजह से 4 तारीख का सीएम का दमोह दौरा रद्द हो गया लेकिन इसी दिन दमोह में अपने बंगले पर मौजूद केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री पटेल से नए एसपी सुनील तिवारी ने भेंट की और फिर से सुरक्षा लेने का आग्रह किया तो मंत्री ने उसे स्वीकार कर लिया. एसपी के मुताबिक अब पहले की तरह मंत्री को दमोह पुलिस सेवाएं देगी. ये सब मामूली घटनाक्रम नहीं है बल्कि सियासत के गलियारों में इसके बड़े मायने हैं और अब ताजा घटनाक्रम भी कई रंग दिखाएगा

रिपोर्ट- महेंद्र दुबे

Trending news