महाकाल मंदिर में लड़की ने मनाया बर्थडे, मच गया बवाल, सवाल- क्या केक काटना गलत?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2446249

महाकाल मंदिर में लड़की ने मनाया बर्थडे, मच गया बवाल, सवाल- क्या केक काटना गलत?

Madhya Pradesh News: जब सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का! आस्था के नाम पर लिए जा रहे कड़े कदम सही नहीं. कायदे कानून सिर्फ आम जनता के लिए और वीआईपी कल्चर पर प्रशासन शुतुरमुर्ग की तरह मुंह छुपा लेता है... मंदिर परिसर में ही सेवाएं देने वाली एक लड़की केक भी नहीं काट सकती?

महाकाल मंदिर में लड़की ने मनाया बर्थडे, मच गया बवाल, सवाल- क्या केक काटना गलत?

Ujjian Mahakal Mandir: उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन के लिए हर रोज हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस मंदिर में आए दिन कोई न कोई विवाद की खबरें सामने आती रहती हैं. VIP कल्चर को प्रमोट करने वाला मंदिर प्रशासन अब अजीब फैसले लेने लगा है. अब मंदिर प्रशासन धर्म की आड़ में ऐसे फैसले ले रहा है, जिनका कोई मतलब नहीं है. 

दरअसल, हाल ही में एक वीडियो सामने आया. इस वीडियो में बाबा महाकाल परिसर में काम करने वाली एक लड़की ने केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया. लेकिन इस वीडियो को लेकर बवाल खड़ा हो गया. मंदिर प्रशान ने वीडियो पर आपत्ति जताई. केक काटकर जन्मदिन मनाने वाली लड़की मंदिर में काम करने वाली AR-VR तकनीक की कर्मी है. वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर प्रशासक कहना है कि कार्रवाई होगी. पुजारी ने कहा कि केक काटना धर्म के विपरीत है. 

ये भी पढ़ें- सोयाबीन के लिए आज से शुरू होगा किसानों पंजीयन, इस MSP रेट पर खरीदेगी सरकार

 

कौन है वायरल वीडियो वाली लड़की?
बाबा महाकाल के धाम में जन्मदिवस मनाने का एक वीडियो बुधवार को सामने आया था. वीडियो में बताया जा रहा जिसका जन्मदिवस है उसका नाम रचना विश्वकर्मा है. रचना मंदिर में ही AR-VR तकनीक से भस्मार्ती दिखाने वाली एक निजी कंपनी की कर्मी है. जन्मदिवस मंदिर के प्रोटोकॉल कार्यालय के ऊपर पहली मंजिल का है. वीडियो के सामने आने के बाद मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ ने कहा ये नियम विरुद्ध है कार्रवाईं करेंगे. मंदिर के महेश पुजारी ने कहा ये धर्म विरुद्ध है जन्मदिन मनाना है तो मंदिर में बाबा के दर्शन करें. भस्मार्ती में शामिल हो प्रसाद बांटे. ये केक काटना हामरी संस्कृति नहीं. 

ये भी पढ़ें-  राजधानी की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से 5 साल की बच्ची का अपहरण, दादी के पास अकेली थी मासूम

पहले भी हो चुका ऐसा बवाल
यह पहली बार नहीं है जब मंदिर परिसर में जन्मदिन मनाने पर बवाल हुआ हो. इससे पहले भी ऐसा मामला सामने आ चुका है. 6 साल पहले श्रद्धालुओ ने नंदी हॉल में केक काटकर जन्मदिवस मना लिया था. मामले में श्रद्धालुओं के विरुद्ध तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह के निःर्देश पर नंदिनी जोशी व साधना उपाधयाय पर धारा 107 और 116 में केस दर्ज किया गया था. अब देखना यह है कि मंदिर प्रशासन वायरल वीडियो वाली युवती पर क्या कार्रवाई करता है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news