दाम बढ़ने से भगवान की शरण में भक्त, भाव कम कराने वाराणसी में दी 11 नींबुओं की बलि
Advertisement

दाम बढ़ने से भगवान की शरण में भक्त, भाव कम कराने वाराणसी में दी 11 नींबुओं की बलि

नींबू के बढ़ते दामों को कम कराने के लिए यूपी के वाराणसी में विशेष पूजा की गई.

इमेज सोर्स- PTI

इस समय मध्‍यप्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में नींबू के दाम बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं. नींबू के दाम बढ़ने के कारण भीषण गर्मी में भी लोग अपना पसंदीदा नींबू पानी नहीं पी पा रहे हैं. बता दें कि इस समय ज्‍यादातर जगह एक नींबू की कीमत ₹10 से ज्यादा हो गई है. नींबू के दाम कम हो जाएं इसके लिए उत्तरप्रदेश के बनारस के एक मंदिर में बहुत ही खास पूजा की गई है. 

अमित शाह ने जमकर की सीएम शिवराज की तारीफ, कहा-MP के लिए इस काम में दिया बड़ा योगदान

मां आदिशक्ति मंदिर में दी गई 11 नींबुओं की बलि

नींबू की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए वाराणसी के मां आदिशक्ति मंदिर में विशेष पूजा का आयोजन किया गया. बता दें कि मां आदिशक्ति मंदिर काले जादू की पूजा के लिए प्रसिद्ध है. इसलिए मंदिर की देवी को प्रसन्न करने के लिए 11 नींबुओं की बलि दी गई.

'जल्‍द कम होंगे दाम'

पूजा का आयोजन करने वाले हरीश मिश्रा ने कहा कि तंत्र पूजा में मनोकामनाएं पूरी करने की शक्ति है और उन्हें विश्वास है कि कुछ ही दिनों में नींबू के दाम कम हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि काला जादू करना गलत नहीं है अगर इससे किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है. मिश्रा ने कहा कि वास्तव में ये पूजा उन सभी लोगों के लिए थी, जो नींबू खरीदते हैं और बढ़ते दामों की वजह से परेशान हैं.

नींबू के दाम कम कराने के लिए पूजा की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसकी खूब चर्चा हो रही है और इस पूजा को लेकर अलग-अलग लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इस पूजा को सही बता रहे हैं तो कुछ लोग गलत वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनका मानना है कि ये सब अंधविश्वास है और पूजा करने से कुछ भी नहीं होगा. हालांकि बहुत सारे लोगों का ये कहना है कि काला जादू नाम की चीज होती है और जरूर इस पूजा के बाद पूरे देश में नींबू के दाम कम हो जाएंगे.

 

WATCH LIVE TV

Trending news