Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की
Advertisement

Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

Vastu Tips For Plants: अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं इसके बाद भी आपके रुपये पैसे में तरक्की नहीं हो रही है तो आज हम आपको वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे पौधों के बारे में बता रहें हैं, जिसे घर पर लगाने से घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होने लगती है. साथ ही घर के किसी कार्य में रुकावट नहीं होती है.

Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः (Vastu Tips For Plants) आज के समय में हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वो खूब धनवान बन जाएं. इसके लिए दिन रात एक करने ने के बाद मेहनत कर पैसा तो खूब कमाते हैं. लेकिन अधिकतर हम जितना कमाते हैं. उसी अनुरूप खर्चा भी होने लगता है और घर की तरक्की के लिए हम पैसा नहीं बचा पाते हैं. धार्मिक मान्यता अनुसार ये सभी घर में लगने वाले वास्तु दोष से होता है. ऐसे में आज हम आपको घर पर लगने वाले वास्तु दोष खत्म करने के लिए कुछ ऐसे पौधों की बात करेंगे. जिसे घर पर लगाने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है. साथ ही घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होने लगती है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो पौधे, जिसे लगाने से वास्तु दोष का प्रभाव खत्म हो जाता है.

क्रासला का पौधा
अगर आपके घर की तरक्की में रुकावटें आ रही है या घर में कोई वास्तु दोष है तो आप अपने घर के प्रवेश द्वार के दायीं तरफ क्रासुला का पौधा लगाएं. वास्तु शास्त्र की माने तो क्रासुला का पौधा लगाने से घर से वास्तु संबंधी दोष समाप्त हो जाता हैं. साथ ही घर की आर्थिक स्थिति से जुड़े हर समस्या से छुटकारा मिल जाता है. 

इतना ही नहीं अगर आप अपने दुकान या कार्यस्थल के आस-पास क्रासुला का पौधा लगाते हैं तो घर के बिजनेस में तरक्की होनी शुरू हो जाती है. ऐसा माना जाता है की क्रासुला के पौधे से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. जिससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलने लगती है.

मनी प्लांट का पौधा
वास्तु शास्त्र की माने तो घर पर मनी प्लांट के पौधे का शुक्र ग्रह से संबंध होता है और इसमें लक्ष्मी जी का वास होता है. इसलिए इसे घर पर लगाने से घर में लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है और घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. ऐसा मान्यता है कि मनीप्लांट जितनी तेजी से बढ़ता है, उतनी ही तेजी से घर की तरक्की होती है. इस पौधे को लगाते समय इस बात का ध्यान देना चाहिए कि पौधा अग्निकोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए.

 

ये भी पढ़ेंः Ganesh Chaturthi 2022: कलंक चतुर्थी पर गलती से भी न देखें चांद, वरना लग सकता है झूठा आरोप, जानिए वजह

 

शमी का पौधा
वास्तु शास्त्र की माने तो घर पर शमी का पौधा लगाकर इसमें नियमित जल देकर विधि-विधान से पूजा करने से घर की सारी आर्थिक दिक्ततें दूर होती हैं. ऐसा माना जाता है कि जैसे-जैसे इस पौधे का विकास होता है उसी तरह घर का विकास भी होता है. इस पौधे को लगाते वक्त इस बात ध्यान देना चाहिए कि यह पौधा मेन गेट के दायीं तरफ लगाना चाहिए.

 

ये भी पढ़ेंः Hartalika Teej Vrat: तीज व्रत रखने से पहले करें इन चीजों का सेवन, पूरे दिन नहीं लगेगी भूख-प्यास

 

disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

LIVE TV

Trending news