Vastu Tips: पति-पत्नी में रहती है अनबन! आजमाएं ये टिप्स वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी लड़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1514742

Vastu Tips: पति-पत्नी में रहती है अनबन! आजमाएं ये टिप्स वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी लड़ाई

vastu tips for husband wife happy life: यदि आप वैवाहिक हैं और पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन रहती है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से पति-पत्नी के बीच चल रही अनबन हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में...

Vastu Tips: पति-पत्नी में रहती है अनबन! आजमाएं ये टिप्स वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी लड़ाई

Vastu Tips For Happy Married Life: अक्सर घरों में पति-पत्नी के बीच किसी न किसी बात को लेकर आए दिन लड़ाई-झगड़ा होता रहता है. ज्योतिष की मानें तो जिन घरों में लड़ाई-झगड़ा होता है वहां दरिद्रता का वास होता है और उस घर में हमेशा कोई न कोई परेशानी आती रहती है. पति-पत्नी के बीच लड़ाई होने की सबसे बड़ी वजह होती है घर में वास्तु दोष का होना, ऐसे में यदि आपके भी घर इस तरह के लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे फॉलो करने से पति-पत्नी के बीच लड़ाई हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. 

देवताओं की तस्वीरे एक-दूसरे के समाने न लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में एक देवता के सामने दूसरे देवता की तस्वीर न लगाएं और घर में एक से अधिक देवता की तस्वीर न रखें. इससे घर में लड़ाई-झगड़ा बढ़ता है और परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव बढ़ता है. 

घर में जूते- चप्पल न बिखरे हों
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जूते-चप्पल इधर-उधर न फेंके, ऐसा करने से गृह क्लेश बढ़ता है. हमेशा जूते-चप्पल उतारने के बाद व्यवस्थित तरीके से रखें .

गोल या अंडाकार बेड का इस्तेमाल न करें 
कभी भी आपको अनियमित आकार के बेड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. शादीशुदा जोड़े को अपने कमरे में एक ही बिस्तर का उपयोग करना चाहिए और कमरे में हिंसक जानवर तथा देवताओं की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए . 

लाल रंग के कपड़े पहने
यदि आपकी शादीशुदा जिंदगी में मनमुटाव बना रहता है तो आपको लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए . ये रंग आपसी प्यार को जीवंत बनाए रखने में मदद करता है तथा आपसी समंजस्य बनाए रखने में मदद करता है . 

बेडरुम को साफ करके रखें
शादी शुदा कपल को अपने बेडरुम को हमेशा साफ-सफाई करके रखना चाहिए. कोई टूटी हुई वस्तु है तो उसे तुरन्त अपने बेडरुम से बाहर कर दें. ऐसा बताया जाता है अस्त-व्यस्त बेडरुम से पति-पत्नी के बीच हमेशा खटपट होती रहती है. सोते समय पति-पत्नी अपने पैरों को कभी भी दक्षिण दिशा में न रखें.

केसर का उपयोग 
रोजाना पानी में केसर मिलाकर ही स्नान करना चाहिए तथा प्रतिदिन केसर का तिलक लगाना चाहिए. इससे मानसिक शांति मिलती है और भाग्य भी जाग्रत होता है.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Upay: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही ग्रोथ, अपनाएं लाल किताब के रामबाण उपाय...

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news