Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, खूब होगी धन समृद्धि में वृद्धि
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1199761

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, खूब होगी धन समृद्धि में वृद्धि

Vastu Tips For Money: आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर अपनाने से घर के सुख-समृद्धि में हमेशा बरकत होती है. इस उपाय को करने से घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है. 

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, खूब होगी धन समृद्धि में वृद्धि

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हम दिन कड़ी मेहनत करके पैसा कमाते हैं. लेकिन यदि हमारे लाख कोशिशों के बाद भी पैसा नहीं टिक पाता है. हमें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है या हमारे घर की तरक्की नहीं होती है तो इसका मतलब है, कि हमारे घर में वास्तु दोष है. जिसकी वजह से हमारे पैसों में तरक्की नहीं होती है. ऐसे में आज हम आपको घर के वास्तु दोष ठीक करने के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं. जिससे हमारे घर से वास्तु दोष का प्रभाव खत्म हो जाता है. जिससे हमारे घर के तरक्की के द्वार खुल जाते हैं और हमारे कमाई में बरकत होने लगती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय? 

. अगर आपके लाखों कमाने के बाद भी आपके पैसों में बरकत नहीं हो रही है तो घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का निशान बनाएं. वास्तु शास्त्र की माने तो ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

. अगर आपके नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है या आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी और कूबेर जी की तस्वीर एक साथ लगाएं. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से लक्ष्मी जी और कुबेर जी की कृपा से घर में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है.

. अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं इसके बाद भी घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो किसी शुभ मुहूर्त दशहरा, दीपावली, रवि-पुष्प योग में एकाक्षी नारियल लाकर इसे लक्ष्मी जी का प्रतिरुप मान कर विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधकर पूजा वाले स्थान पर रख दें. आप इस नारियल की नियमित पूजा करते रहें. ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर पर रुपये पैसों में बरकत होनी शुरू हो जाती है. 

 

ये भी पढ़ेंः वट सावित्री व्रत पर बन रहा विशेष संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

 

. अगर आपका कारोबार मंदा चल रहा है या आप बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं तो रात को सोने से पहले किसी बर्तन में जौ रख दें. जौ को अगले दिन सुबह किसी जरूरत मंद को दे दें. साथ ही प्रतिदिन सुबह-शाम काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. ऐसा कुछ दिन तक लगातार करने से आपको कारोबार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

. अगर आप चाहते हैं कि घर में घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं हो और घर हमेशा धन धान्य से भरा रहे तो घर के पूर्व दिशा में चांदी, पीतल अथवा तांबे से निर्मित पिरामिड को रखें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष समाप्त होता है. साथ ही घर के सुख समृद्धि में वृद्धि होती है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

    
disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.
  

LIVE TV

TAGS

Vastu Tips For Homevastu tips for moneyAstro Tips for MoneyVastu ShastraMoney prosperity vastu tispVastu shastra upay for moneyvastu shastra tips for happinesspaisa bachane ke upay hindi mevastu shastra which spread happinesstrendingweightvastu shastra tips in hindihappiness and prosperity vastu shastravastu shastra for prosperityAstrologyastology tipsvastu for housevastu tipsVastump newsmadhya pardesh chhattisgarh hindi newsBest Vastu Tipseasy vastu tipsvashtu tips in hindiसुख समृद्धि में वृद्धि के लिए के उपायकारोबार में लाभ के उपायमान-सम्मान में वृद्धि के उपायपैसा कमाने के उपायअमीर बनने के टिप्सअमीर कैसे बनेधनवान कैसे बनेपैसे कमाने के टोटके वास्तु शास्त्रवास्तु शास्त्र के अनुसार घरवास्तु टिप्सवास्तु शास्त्र के टोटकेवास्तु दोषवास्तु शास्त्रवास्तु के नियमघर में रखें ये चीजेंघर में पैसा बचाने के उपायकैसे प्राप्त होगा पैसाकैसे होगी घर की तरक्कीकिस तरह जगता है भाग्यभाग्य जगाने के उपायनौकरी पाने के उपायकार

Trending news