ये हैं धन प्राप्ति के 6 अचूक उपाय, जल्द दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1574500

ये हैं धन प्राप्ति के 6 अचूक उपाय, जल्द दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

बहुत सारे लोग कठिन मेहनत करने के बाद भी धन नहीं कमा पाते हैं. इसका एक कारण वास्तु दोष भी होता है. वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए वास्तु शास्त्र के उपाय करें. 

ये हैं धन प्राप्ति के 6 अचूक उपाय, जल्द दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

vastu tips Hindi me: जब मनुष्य आर्थिक तंगी से गुजरता है तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. उसके लिए ऐसे हालत बन जाते हैं कि पैसा कमाने के बाद भी उसके पास पैसा नहीं ठहरता है. कई बार तो ऐसा होता है कि जब आप अच्छा करने की कोशिश करते हैं तो काम बिगड़ने लगते हैं तथा आपकी तरक्की रुक जाती है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में धन लाभ के कई उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में घर की सकारात्मक ऊर्जा और परिवार की सुख समृद्धि के लिए कुछ वास्तु टिप्स बताएं गए. आइए जानते हैं  वास्तु टिप्स के बारे में

-वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण को हमेशा साफ रखना चाहिए. इससे घर में आर्थिक समृद्धि बढ़ती है और व्यक्ति की तरक्की होती है. 

-हिन्दू धर्म में तुलसी का पौधा पूजनीय माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उत्तर या पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और आर्थिक लाभ मिलता है. 

-वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हरे पौधे लगाने चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी और धन का लाभ मिलेगा. यदि घर में कांटेदार या दूध निकलने वाले पौधे हैं तो उनकों हटा देना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. 

Vastu Tips for Money: इन लाफिंग बुद्धा को घर में रखें, चमक उठेगी किस्मत,घर में होगी धन की वर्षा

-वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में पूजा स्थान हमेशा उत्तर -पूर्व दिशा में बनाना चाहिए. इससे घर में आर्थिक लाभ होगा. मान्यता के अनुसार उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा बताया गया है. इसलिए अलमारी या तिजोरी का दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुलना चाहिए. 

- वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में अनावश्यक नल या टंकी से पानी नहीं बहना चाहिए. इससे घर में आर्थिक तंगी आ जाती है. इसलिए इन चीजों के खराब होने पर तुरंत सही करा लें. 

-देवगुरु बृहस्पति को सुख समृद्धि का देवता कहा जाता है. मान्यता के अनुसार जब जातक की जन्मकुंडली में गुरु ग्रह की स्थिती कमजोर होती है तो कष्टों का सामना करना पड़ता है. इसलिए गुरु ग्रह की स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए पोंछे के पानी में हल्दी मिला दें. इससे घर में आर्थिक समृद्धि आएगी और बिगड़े हुए काम बन जाएंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news