Vastu Tips for Money: इन लाफिंग बुद्धा को घर में रखें, चमक उठेगी किस्मत,घर में होगी धन की वर्षा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1573313

Vastu Tips for Money: इन लाफिंग बुद्धा को घर में रखें, चमक उठेगी किस्मत,घर में होगी धन की वर्षा

Laughing Buddha For Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से सुख-समृद्धि और संपन्नता मिलेगी. मान्यता के अनुसार इन मुर्तियों को घर में रखने से कभी-भी धन संबंधित समस्या नहीं होती है. आइए जानते हैं लाफिंग बुद्धा के बारे में...

Vastu Tips for Money In Hindi

Vastu Tips for Money In Hindi: हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुसार शुभ प्रतीक चिन्हों को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश होता है तथा घर में खुशहाली और समृद्धि आती है. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इसलिए हिन्दू धर्म के लोग अपने घर में शुभ प्रतीक चिन्हों को रखते हैं. बता दें कि इन्ही शुभ चिन्हों में से एक है. चीनी वास्तु शास्त्र  (Vastu Shastra) के लाफिंग बुद्धा जिन्हें हिन्दू धर्म में विशेष महत्व दिया जाता है. लाफिंग बुद्धा को सुख, समृद्धि और संपन्नता का प्रतीक माना गया है. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति अलग बनावट की होती है तथा हर मूर्ति अलग-अलग मनोकामनाओं को पूरी करने के लिए महत्वपूर्ण होती है. 

लाफिंग बुद्धा मुर्ति
-मान्यता के अनुसार लेटे हुए लाफिंग बुद्धा की मू्र्ति घर या दुकान पर रखने से दुर्भाग्य या नकारात्मकता से मुक्ति मिलती है. 
-चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसों की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखने से आर्थिक तंगी खत्म होती है और कहीं रुका हुआ धन भी जल्द प्राप्त होता है. 
-सिक्कों और हाथ पंखे के साथ लाफिंग बुद्धा को अपने घर व व्यवसायिक स्थान पर रखना चाहिए. इसमें बुद्धा एक हाथ में सिक्का लिए हुए है जो घर की संपन्नता को बढ़ाता है और दूसरे हाथ में पंखा लिए हुए होते हैं जो शांति और संपन्नता का प्रतीक होता है. 
-दोनों हाथ उठाए हुए लाफिंग बुद्धा को घर या दुकान में रखा जाता है तो इससे घर और दुकान तरक्की होती है. 
-अपने व्यापारिक स्थान पर बैग के साथ लाफिंग बुद्धा को रखने से व्यापार में लाभ होता है. इसे दुकान पर रखने से व्यापार को नजर नहीं लगती है. 
-चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार परिवार की सुख-समृद्धि के लिए बच्चों के साथ बैठे हुए लाफिंग बुद्धा की मुर्ति रखनी चाहिए. इससे घर में संतान की प्राप्ती होती है और व्यापार में लाभ मिलता है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news