Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान

vastu tips for money: अगर आप आर्थिक या मानसिक परेशानियों से ग्रसित हैं तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं. जिसे घर पर करने से घर के सारे वास्तुदोष दूर होते हैं और घर में लक्ष्मी जी का वास होता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय? 

 Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान

नई दिल्लीः वास्तु शास्त्र की माने तो जिस घर में वास्तु दोष लगता है, वहां पर हमेशा बीमारियां, परेशानियां और कलह का आना जाना लगा रहता है. वास्तु दोष के चलते इंसान के दिन-रात के मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है और हमारे मेहनत पर पानी फिर जाता है. ज्योतिषों की माने तो वास्तु दोष सिर्फ हमारे घर की गलत बनावट या गलत दिशा में रखे समानों से ही नहीं लगता. बल्कि वास्तु दोष हमारे दैनिक जीवनचर्या में गलत आदतों से भी लगता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से हमारे जीवन में खुशियों की बौछार होगी. साथ ही हमें हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

. अगर रुपये-पैसे के आगमन के बावजूद भी आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो सुबह घर की सफाई करने के बाद हल्दी को गंगा जल में घोलकर एक पान के पत्ते से पूरे घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से वास्तुदोष दूर होता है और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है.

. अगर आपके घर की तरक्की की रुक गई है या आपको बार-बार असफलता मिल रही है तो रोज सुबह स्नान करने के बाद घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. साथ ही पूजा करने के उपरांत शंख बजाएं. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ लक्ष्मी जी का वास होता है और घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है.

. अगर आप मानसिक परेशानियों से ग्रसित हैं तो घर के ड्राइंग रूम में हरियाली युक्त मन को प्रसन्न करने वाले मनमोहक चित्र लगाएं. साथ ही किसी शुभ मु0हूर्त में घर के ईशान कोण में स्फटिक श्रीयंत्र की स्थापना करें. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और मानसिक शांति मिलती है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये उपाय, खूब होगी धन समृद्धि में वृद्धि​

 

. अगर आपके घर कोई लंबे समय से बीमार है और इलाज कराने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा है तो बीमार व्यक्ति के सिर के पास एक कटोरी में कपूर भर कर रख दें. कपूर को अगले दिन सुबह फेंक दें. ऐसा नियमित 10 दिन करने से मरीज को बीमारियों से धीरे-धीरे निजात मिलनी शुरू हो जाती है.

. अगर आपके लाखों रुपये कमाने के बाद भी आप कर्ज से परेशान हैं या आपको नौकरी में मन मुताबिक परिणाम नहीं मिल रहा है तो आप एक रुमाल में कपूर की कुछ गोलियां बांध कर रख लें. इन गोलियों को हफ्ते में बदलते रहें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है और सकारात्म ऊर्जा का वास होता है. जिससे हमारी आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और हमें कर्ज के बोझ से छुटकारा मिलता है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news