Optical Illusion: दौड़ते घोड़ों के बीच छिपा एक टाइगर! बीरबल से तेज दिमाग वाले भी हुए फेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1782632

Optical Illusion: दौड़ते घोड़ों के बीच छिपा एक टाइगर! बीरबल से तेज दिमाग वाले भी हुए फेल

Optical Illusion of Tiger Hidden in Picture : सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है.जिसमें कुछ घोड़े दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं और उनके बीच एक टाइगर छिपा है. लोगों को चैलेंज दिया जा रहा है कि आपको 5 सेकेंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे टाइगर को ढूंढना है.

Tiger Hidden in Picture

Tiger Hidden in Picture: ऑप्टिकल इल्यूजन रिलेटेड तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल होती हैं. जिससे कई लोग इस प्रकार के टास्कों को करते हैं. बता दें कि ये दिलचस्प तस्वीरें विभिन्न प्रकार के टास्क के कारण लोगों को अनूठी अपील पेश करती हैं. ऐसी तस्वीरों को सोल्व करने से हमारे दिमाग की एक्सरसाइज होती, और जैसा कि आप जानते होंगे, जितना अधिक हम अपने दिमाग का उपयोग करते हैं, वह उतना ही तेज़ होता जाता है.

गौरतलब है कि ऑप्टिकल इल्यूजन से रिलेटेड टास्क में अक्सर हमें कम समय में तस्वीरों के भीतर छिपे चीज का पता लगाने की चुनौती मिलती है. छुपी हुई वस्तु को जल्दी ढूंढ़ना यानी ऐसा आदमी तेज़ सोच और दिमाग वाला माना जाता है. कई लोगों का ये कहना होता है कि ऐसे लोगों की नजर, बाज की पैनी नजर के समान होत है. इन चुनौतियों से जो उत्साह और रोमांच पैदा होता है, उसी के चलते सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर ऐसी तस्वीरें लोगों को पसंद आती हैं.

घोड़ों के बीच एक टाइगर छिपा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिससे यूजर को टास्क मिल रहा है कि एक तस्वीर में घोड़ों को एक समूह के बीच एक बाघ छिपा है. बता दें कि यूजर्स को केवल 5 सेकंड के भीतर छिपे हुए बाघ का पता लगाने का चुनौती दी जा रही है. बता दें कि यह बहुत मुश्किल है और बहुत कम लोग ही इतने कम समय में ऐसे काम को सफलतापूर्वक पूरा कर पा रहे हैं.

ये रहा उत्तर
दावा किया गया है कि 10 में से केवल 1 व्यक्ति ही इस चैंलेंज को हल कर पा रहे हैं यानी 90% लोग असफल हो गए हैं. अब, आप पहले ही इस तस्वीर से रूबरू हो चुके होंगे और इसमें छिपे टाइगर को ढूंढने का प्रयास कर चुके होंगे. यदि आप टाइगर को नहीं खोज पाएं हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं. नीचे हमने एक तस्वीर अपलोड की है, जो छिपे हुए बाघ को दिखाती है. हम आशा करते हैं कि आपने हमारे द्वारा दिए टास्क को इनजॉय किया होगा.

fallback

Trending news