Virgo Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए वार्षिक राशिफल
Advertisement

Virgo Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए वार्षिक राशिफल

Kanya Rashi Ke Liye Kaisa Rahega Saal 2023: नए साल शुरू होने में मात्र कुछ ही दिन बचें हैं. नए साल 2023 में शनि, राहू और केतू सहित कई प्रमुख ग्रह-नक्षत्र अपनी राशि परिर्तन कर रहे हैं, जिसका प्रभाव कन्या राशि के जातकों पर विशेष रूप से पड़ेगा. आइए ग्रह नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन के हिसाब से जानते हैं कि कन्या राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साल 2023....

Virgo Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का वार्षिक राशिफल 2023: (Virgo Yearly Horoscope 2023) साल 2023 कन्या राशि वालों के लिए मिला-जुला रहने वाला है. इस साल आप अपने फैमिली को लेकर चिंतित नजर आएंगे. जनवरी माह की शुरुआत से लेकर मार्च तक आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. साल की शुरुआत में आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी. इस साल आलस के चलते कार्यों में रुकावट उत्पन्न होगी. शैक्षणिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. मन में नए नए विचार आएंगे. इस साल लंबी यात्रा पर जानें का प्लान बना सकते हैं. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. 

साल 2023 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो साल 2023 की शुरुआती महीनों में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. मार्च तक किसी भी क्षेत्र में निवेश करने के लिए शुभ समय नहीं हैं. अप्रैल महीने से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होनी शुरू हो जाएगी. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. व्यवसाय से लाभ मिलेगा. इस राशि के नौकरी पेशा जातकों का अप्रैल-मई माह के मध्य प्रमोशन या इंक्रीमेंट हो सकता है. जुलाई अगस्त महीने में खर्चों में वृद्धि होगी. इस राशि के व्यवसाय से जुड़ेजातकों को साल के आखिरी तक बड़ा लाभ मिल सकता है.

स्वास्थ्य
इस साल कन्या राशि के जातक सेहत को लेकर परेशान होंगे. ऑफिस या कारोबार में कार्यों के दबाव के चलते मानसिक बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. अप्रैल से जून महीने की बीच खानपान पर विशेष ध्यान दें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. पेट संबंधित बीमारी उत्पन्न हो सकती है.

करियर
साल की शुरुआत में सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. इस साल कन्या राशि वाले जातकों के करियर में कई अहम बदलाव हो सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद मिल सकता है. इस साल प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों का प्रमोशन हो सकता है. हालांकि की शनि के प्रभाव के कारण इन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  

उपाय- यदि आप चाहते हैं कि आपके लिए साल 2023 में किसी प्रकार का कोई संकट नहीं आए तो बुधवार को गणेश जी के मंदिर में साबुत मूंग अर्पित करें. इस उपाय को नियमति 11 बुधवार करें. ग्रह दशा के विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए कन्या राशि के जातक ग्रीन फ्लोराइड रत्न धारण कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः ऑफिस या वर्क फ्रॉर्म होम करने वाले भूलकर भी न करें ये गलती, वरना नौकरी पर आ सकता है संकट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news