बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर Vivek Tankha बोले-देश अंधविश्वास से नहीं चल सकता
Advertisement

बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर Vivek Tankha बोले-देश अंधविश्वास से नहीं चल सकता

Vivek Tankha News: पिछले दिनों बाबाओं के दाम में हुई घटनाओं को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा है इसके लिए वह लोग जिम्मेदार है जो शासन कर रहे हैं. साथ ही कहा कि ये देश संविधान और विज्ञान से से चलता है.

Vivek Tankha News

अजय दुबे/जबलपुर: प्रदेश में बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Rajya Sabha MP Vivek Tankha) ने बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता विवेक तन्खा (Congress leader Vivek Tankha) ने कहा कि कुप्रबंधन के लिए सरकार में बैठे लोग जिम्मेदार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ये देश संविधान और विज्ञान से चलता है, देश विश्वास से चलना चाहिए, अंधविश्वास से नहीं चलता.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) द्वारा ईवीएम को लेकर किए गए ट्वीट पर विवेक तंखा ने कहा कि देश में कई जगह ईवीएम को लेकर सवाल उठ रहे हैं. EVM को लेकर कई देशों ने सख्त कदम उठाए हैं. देश लोकतांत्रिक व्यवस्था से चलता है. हारने वाले उम्मीदवारों को ये विश्वास होना चाहिए कि वो ईमानदारी से हारे हैं.

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम पर उठाए सवाल 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठा दिए है. साथ ही निर्वाचन आयोग से मांग की है कि यदि ईवीएम से चुनाव कराना ही है तो वोटिंग के दौरान निकलने वाली वीवीपेट पर्ची को अलग से मतपेटी में डालने की व्यवस्था की जाए, ताकि इसकी भी गिनती हो सके और चुनाव में पारदर्शिता बरकरार रहे.
बता दें कि दिग्विजय सिंह ने एक के बाद एक तीन लगातार ट्वीट किए और कहा कि भाजपा चुनावों में धांधली करती आई है. ईवीएम हैक की भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. लिहाजा, केंद्रीय निर्वाचन आयोग से हमारी मांग है कि वीवीपेट स्लिप सात सेकंड दिखा कर डब्बे में गिराने के बजाय मतदाता के हाथ में दी जाए.

हैक हो सकती है चिप वाली मशीन : दिग्विजय
दिग्विजय ने कहा कि कोई भी मशीन जिसमें ''चिप'' लगी हो उसे हैक किया जा सकता है.इस विषय में कई प्रश्न केंद्रीय निर्वाचन आयोग से पूछे गए हैं. जिनका आज तक कोई उत्तर नहीं दिया गया है.

Trending news