Weather Update Today: MP और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां-कहां बरसेगा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh984361

Weather Update Today: MP और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां-कहां बरसेगा पानी

Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जताई. राज्य के कई जिलों में आज भारी बारिश देखने को मिल सकती है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल/रायपुरः Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने दोनों ही राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया. पश्चिमी मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और उज्जैन संभागों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई. 

CG में यहां होगी बारिश
छत्तीसगढ़ में पिछले कई घंटों से लगातार बारिश देखने को मिल रही है. आने वाले कुछ घंटों में भी गरियाबंद समेत अन्य जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने बताया कि बिलासपुर, कोरबा, रायपुर, बलौदा बाजार, धमतरी, महासमुंद, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, कोण्डागांव, कांकेर और नारायणपुर में अनेक स्थानों पर हल्की से तेज बारिश हो सकती है. सरगुजा, बिलासपुर के ज्यादातर क्षेत्रों समेत दुर्ग और बस्तर के आधे क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जताई. 

यह भी पढ़ेंः- MP Weather:भोपाल में पड़ रही तेज बारिश, सूखा प्रभावित इलाकों में भी मिलेगी राहत

MP के इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विशेषज्ञों द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घंटों से राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है. वहीं आज रीवा, सागर, इंदौर, नौगांव, रायसेन, मंडला, सिवनी, होशंगाबाद, श्योपुरकला, दतिया, सतना, खजुराहो, टीकमगढ़, धार, सीधी, छिंदवाड़ा, रतलाम, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, बैतूल, गुना और शाजापुर जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इन जिलों में बादलों के साथ ही धूप भी बनी रहने के आसार हैं. 

इस वजह से हो रही बारिश
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि मध्य प्रदेश के पश्चिम भाग पर बना चक्रवात पूर्वी राजस्थान पहुंचकर कम दबाव के रूप में परिवर्तित हो गया. मानसून ट्रफ भी मध्य प्रदेश से होकर ही गुजर रहा है. वहीं एक अन्य ट्रफ मध्य प्रदेश से अरब सागर तक बना हुआ है. आज बंगाल की खाड़ी में ट्रफ बनने से राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर में धीमी बारिश होगी. वहीं भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः- MP Weather Today: एमपी के इस जिले में आफत बन बरस रही बारिश, घरों में भरा पानी

WATCH LIVE TV

Trending news