Weekly Rashifal 18-24 July 2022: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1262092

Weekly Rashifal 18-24 July 2022: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly  horoscope 18 To 24 July 2022: जुलाई महीने के साथ हिंदू धर्म के सबसे पवित्र माह सावन की शुरुआत हो गई है. इस महीने में कई ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तन कर रहे हैं, जिसका प्रभाव कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. आइए ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं जुलाई महीने का तीसरा सप्ताह यानी 18 जुलाई से 24 जुलाई सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

Weekly Rashifal 18-24 July 2022: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल

मेषः यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. सप्ताह के शुरुआत में आपका कोई ऐसा कार्य संपन्न हो सकता है, जिसका इंतजार आपको लंबे समय से था. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों को सप्ताह के अंत तक कोई सुखद समाचार मिल सकता है. कपड़े और लोहे के कारोबारियों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहने वाला है. सप्ताह के मध्य तक लवमेट के तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है. विद्यार्थियों को करिअर में तरक्की मिलेगी.

वृषः वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस सप्ताह कोई गुड न्यूज मिल सकती है. उच्च शिक्षा से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कोई सरप्राइज मिल सकती है. यदि आप इस सप्ताह भुमि या मकान लेने की सोच रहे हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. इस सप्ताह घर परिवार में मांगलिक या धार्मिक अनुष्ठान जैसे कार्यक्रम की योजना बन सकती है. सप्ताह के अंत तक कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. प्रेम प्रसंग में सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे. काम-काज के सिलसिले से की गई यात्रा लाभदायक होगी.

मिथुनः मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह कोई गुड न्यूज मिल सकती है. सप्ताह के शुरुआत में घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. सप्ताह के मध्य तक दोस्तों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. इस सप्ताह आप मौसमी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों को इस सप्ताह करिअर को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के अंत तक लवपार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. भुमि या मकान लेने के योग हैं. घर पर रिश्तेदारों का आना-जाना हो सकता है.

कर्कः यह सप्ताह कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. इस सप्ताह विद्यार्थियों को करिअर के नये अवसर प्राप्त होंगे. सप्ताह के शुरुआत में अधिकारियों के सहयोग से नौकरी में तरक्की हो सकता है. इस सप्ताह पैसों के खर्चे के वजह से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. इस सप्ताह यदि आप कोई नया कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगा. प्यार के रिश्तों में मनमुटाव हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंत तक आपको कोई सरप्राइज मिल सकती है.

सिंहः यह सप्ताह सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. सप्ताह के मध्य तक विद्यार्थियों को करिअर से संबंधित कोई गुड न्यूज मिल सकती है. कारोबार में नया निवेश के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. इस सप्ताह परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. इस सप्ताह आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है शत्रु घात कर सकते हैं. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होगें. सप्ताह के मध्य तक इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

कन्याः इस सप्ताह की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. इस सप्ताह परिवार के सहयोग से कारोबार में लाभ हो सकता है. इस सप्ताह यदि आप किसी नई योजना पर कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य तक युवा अपने करिअर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इस समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. सप्ताह के अंत तक घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. इस सप्ताह आप किसी के सामने प्यार का इजहार कर सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

ये भी पढ़ेंः Sawan Somwar 2022: सावन के पहले सोमवार पर बन रहा दुर्लभ योग, व्रत रखने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

तुलाः तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. सप्ताह के मध्य तक आपके समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह करिअर से संबंधित कोई गुड न्यूज मिल सकती है. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. इस राशि के प्रेमी जोडे़ सप्ताह के मध्य तक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. इस राशि के विद्यार्थियों का अधिकांश समय खेलकुद में बीतेगा.

वृश्चिकः वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. इस सप्ताह नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग हैं. सप्ताह के मध्य तक कारोबार से जुड़े लोगों को बड़ी खबर मिल सकती है. इस सप्ताह भुमि या मकान लेने की योजना बना सकते हैं. सप्ताह के अंत तक कारोबार को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. सप्ताह के अंत तक लवपार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं.

धनुः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. इस सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ने से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. कोई नया कार्य करने से पहले सोच विचार लें, जल्दाबाजी में आकर लिए गए निर्णय से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. सप्ताह के अंत तक आपके सामने प्यार का प्रस्ताव आ सकता है. सप्ताह के मध्य तक परिवार के साथ पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं.

मकरः मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. शत्रु आपके खिलाफ षडयंत्र कर सकते हैं. इस सप्ताह प्यार के रिश्तों में बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है, नहीं तो समाजिक बदनामी हो सकती है. आपको इस समय कोई भी कार्य धैर्य के साथ करने की आवश्यकता है. सप्ताह के अंत तक सब सामान्य हो जाएगा. माता-पिता के स्वास्थ को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सप्ताह के अंत तक सब कुछ ठीक हो जाएगा. छात्रों को पढ़ाई पर फोकस करने की आवश्यकता है.

Sawan Month 2022: लड़की की शादी में आ रही है बाधा, सावन में ऐसे करें शिव जी की पूजा, मिलेगा मनचाहा वर

कुंभः कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. सप्ताह के शुरुआत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. सप्ताह की शुरुआत में यदि आप निर्माण संबंधी कार्य शुरू करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य तक संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकती है. इस राशि के कारोबारी उधारी देने से बचें पैसा फंस सकता है. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

मीनः मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. इस सप्ताह मीन राशि के नौकरी या कारोबार में मनचाही तरक्की मिल सकती है. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है. इस सप्ताह यदि आप घर पर प्रेम विवाह की बात करते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. इस सप्ताह घर में धार्मिक पूजा पाठ या रुद्राभिषेक का आयोजन हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

ये भी पढ़ेंः Sawan 2022: शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते समय इन बातों का रखें ख्याल, वरना बढ़ सकती है मुश्किल

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

LIVE TV

Trending news